Body Hair in Vastu: महिला हो या पुरुष शरीर में इन जगहों पर बाल होना माना जाता है शुभ, जमकर बरसता है पैसा

woman and man hair in astrology: शरीर में अंगों की बनावट व चिन्ह भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। ऐसे ही शरीर में बालों का होना भी शुभ अशुभ संकेत देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार शरीर में कुछ अंगों पर बाल होना शुभ माना जाता है।

Vastu Tips
Vastu Shastra  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरीर में बालों को लेकर कई बातें बताई गई हैं
  • शरीर में बाल कई संकेत देते हैं
  • ज्योतिष विज्ञान में शरीर में बालों को लेकर कई शुभ और अशुभ बातें बताई गई हैं

body hair indicate according to Vastu: शरीर पर बाल आमतौर पर अधिकतर लोगों के होते हैं। किसी के पैरों में ज्यादा बाल होते हैं, तो किसी के हाथ में। महिलाओं की अपेक्षा पुरुष के शरीर में ज्यादा बाल होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरीर में बालों को लेकर कई बातें बताई गई हैं। शरीर में बाल कई संकेत देते हैं। ज्योतिष विज्ञान में शरीर में बालों को लेकर कई शुभ और अशुभ बातें बताई गई हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शरीर के कुछ अंगों पर बाल का होना काफी शुभ माना जाता है, जबकि कुछ स्थानों में बालों का होना अशुभ भी होता है। आइए जानते हैं शरीर में बालों को लेकर क्या कहता है ज्योतिषशास्त्र...

Also Read: Chanakya Niti: शत्रु को हराने के ये उपाय हैं बेहद कामगार, कर देंगे दुश्‍मन के हर वार को नाकाम

कान में बाल होना होता है भाग्यशाली 

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के कान में बाल होते हैं, उन्हें काफी भाग्यशाली माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिनके कान में बाल होते हैं, वे धान के मामले में बाकियों से आगे रहते हैं। ऐसे लोगों के जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती है। ऐसे व्यक्तित्व के लोग काफी प्रतिभाशाली भी होते हैं। इसके अलावा ऐसे लोगों में ईश्वर की विशेष कृपा रहती है।

बाजुओं में महिलाओं के बाल होते हैं शुभ

इसके अलावा कुछ महिलाओं के बाजू में भी काफी बाल होते हैं। माना जाता है कि ऐसी महिलाएं किस्मत की काफी धनी होती हैं। साथ ही ऐसी महिलाएं हर काम को जुनून के साथ पूरा करती हैं और किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ती हैं। पैसों के साथ-साथ दिमाग भी ऐसे लोगों के पास काफी होता है।

Also Read: Jyotish Shastra In Puja Paath: इस वजह से पूजा पाठ में दूर रखा जाता है प्याज और लहसुन

छाती पर बाल वाले लोग स्वभाव के होते हैं संतोषी

इसके अलावा छाती पर बाल होना भी बहुत ज्यादा अच्छा माना जाता है। महिला हो या पुरुष दोनों में ही छाती में बाल शुभ माना जाता है। माना जाता है कि ऐसे व्यक्तित्व के लोग संतोषी स्‍वभाव को होते हैं। इनके पास कभी धन की कमी नहीं होती है।

 (डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर