Shukra Dev Upay: कुंडली में कमजोर शुक्र देता है ये भयंकर परिणाम, जानें इसे प्रबल करने के उपाय

Shukra Dev Upay: अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति गड़बड़ है या शुक्र कमजोर है तो इंसान को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में कमजोर शुक्र चर्म रोग, अंगूठे में दर्द, आखों से जुड़े रोगों को बढ़ावा देता है। आपको आर्थिक मोर्चे पर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

shukra grah upaay
कुंडली में कमजोर शुक्र देता है ये भयंकर परिणाम, जानें इसके उपाय 
मुख्य बातें
  • शुक्र कमजोर होने से जीवन में आती हैं ये दिक्कतें
  • धन-कारोबार पर भी बुरा असर
  • शुक्र की समस्या से राहत पाने के लिए करें ये तीन उपाय

Shukra Dev Upay: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों का प्रदाता कहा जाता है। जिन लोगों की कुंडली में शुक्र की स्थित मजबूत होती है, उनके पास धन-दौलत, शोहरत और सौंदर्य की कभी कमी नहीं रहती है। लेकिन अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति गड़बड़ है या शुक्र कमजोर है तो इंसान को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में कमजोर शुक्र चर्म रोग, अंगूठे में दर्द, आखों से जुड़े रोगों को बढ़ावा देता है। आपको आर्थिक मोर्चे पर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपकी कुंडली में भी कमजोर शुक्र की समस्या है तो तीन खास उपाय की मदद से इसके प्रभाव को कम किया जा सकता है।

शुक्रवार को लक्ष्मी की पूजा 

कुंडली में शुक्र ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए नियमित उपावस रखें और माता लक्ष्मी की पूजा करें। इससे आपके धन, कारोबार कमजोर शुक्र का प्रभाव नहीं पड़ेगा। इससे संबंधित बीमारियां कभी आपके रास्ते में नहीं आएंगी।

Read Also: श्राद्ध पक्ष के दौरान क्यों दिया जाता है कौए को इतना महत्व, जानिए वजह

इस मंत्र का करें जाप 

शुक्रवार के दिन सफेद रंग के वस्त्र धारण करें और स्फटिक की माला लेकर ''ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:'' मंत्र का उच्चारण करें। ये उपाय करने कंडली में कमजोर शुक्र प्रबल होगा। यह मंत्र जाप करने के बाद आपको जल्दी ही इसके फायदे नजर आने लगेंगे।

Read Also: नीचा दिखाने वालों को कैसे सिखाएं सबक? चाणक्य ने बताएं हैं कई शानदार टिप्स

शुक्र यंत्र की स्थापना 

आप चाहें तो घर में शुक्रवार के दिन विधिवत रूप से शुक्र यंत्र की स्थापना करवा सकते हैं। इन्हें सफेद फूल अर्पित करें। इसकी नियमित पूजा से शुक्र ग्रह से जुड़ी मुश्किलें दूर होती हैं।


(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर