जेब में रखा पर्स भी बनता है उन्नति का कारक, लेकिन इन चीजों को पर्स में रखा तो झेलना पड़ेगा आर्थिक नुकसान

Purse Money Tips: पैसे रखने के लिए स्त्री और पुरुष सभी पर्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन पर्स में पैसों के अलावा अनावश्यक चीजें रखना अशुभ माना जाता है। इसके कारण आपके पर्स में पैसा नहीं ठहरता और पर्स हमेशा खाली रहता है।

Purse Astro Tips
पर्स में न रखें ये चीज  
मुख्य बातें
  • पर्स में मां लक्ष्मी की फोटो रखने से बनी रहती है बरकत
  • पर्स में नहीं रखनी चाहिए पूर्वजों की तस्वीर
  • अनावश्यक चीजें रखने से पर्स में नहीं ठहरता पैसा

Astrology Tips For Money Purse: हर इंसान की चाहत होती है कि वह आर्थिक रूप से संपन्न रहे। उसका घर धन-धान्य से भरा रहे। इसी तरह स्त्री और पुरुष दोनों चाहते हैं कि उसका पर्स या बटुआ भी हमेशा पैसों से भरा रहे। खाली पर्स वैसे भी भला किसे पसंद होता है। लेकिन खूब मेहनत करने और पैसा कमाने के बाद भी अगर पर्स खाली पड़ा रहे तो यह वाकई चिंता का विषय है। पर्स पैसा रखने के लिए होता है, लेकिन कुछ लोग इसमें अनावश्यक वस्तुएं रख देते हैं, जोकि वास्तु के अनुसार सही नहीं बताया गया है। ऐसे में पर्स पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और पैसा पर्स में नहीं टिकता। अगर आपके पर्स की भी हालत कुछ ऐसी ही रहती है तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि पर्स में क्या रखें और क्या नहीं।

Also Read: Gangajal: शिव की जटाओं से निकला गंगा का जल सिर्फ पवित्रता नहीं लाता, इसके अचूक उपाय करते हैं दिक्कतों का अंत

पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीजें

  1. पर्स में कभी भी चाभी नहीं रखनी चाहिए। वास्तु के अनुसार इससे धन का व्यय बढ़ता है।
  2. पर्स में पुराने बिल या रसीद भी नहीं रखने चाहिए। कुछ लोग सामान लेते हैं और बिल पर्स में रख देते हैं। फिर उसे निकालना भूल जाते हैं। वास्तु के अनुसार पुराने कागज रद्दी के समान होते हैं और इसका संबंध राहु से होता है जिसका प्रभाव पर्स पर अच्छा नहीं पड़ता।
  3. पर्स में बहुत ज्यादा सिक्के न रखें। दरअसल पर्स में सिक्के रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसकी आवाज ना आती हो। अगर आप सिक्के रख रहे हैं तो इसे व्यवस्थित ढंग से रखें।
  4. कुछ लोग परिवार के मृत लोगों या पूर्वजों की तस्वीर भी पर्स में रखते हैं। वास्तु के अनुसार इसे भी शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा करने से धन संबंधी परेशानी बनी रहती है।
  5. पर्स में मेडिसन भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से दवाओं का खर्च बढ़ता है और पैसा पानी की तरह बह जाता है।

Also Read: Hanuman Puja: बजरंग बली हनुमान जी की पूजा करते वक्त महिलाओं को जरूर ध्यान देनी चाहिए ये बातें

इन बातों का भी रखें ध्यान

अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो इसके लिए अपने पर्स में धन की देवी मां लक्ष्मी की फोटो रखें। इससे पर्स में पैसा टिकेगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि धन की वर्षा करते हुए मां लक्ष्मी की फोटो रखें। इसके अलावा आप पर्स में चुटकी भर चावल भी रख सकते हैं। इससे पैसों की बचत होती है। हल्दी की एक गांठ भी पर्स में रखना शुभ माना जाता है।

इन सबके अलावा एक बात का जरूर ध्यान रखें कि पर्स को कभी भी तोड़-मरोड़ कर ना रखें और साथ ही कटे-फटे पर्स का इस्तेमाल ना करें।    

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर