Pune Job Fraud: पुणे में फ्रॉड का बड़ा मामला, पुलिस की नौकरी दिलाने के नाम पर कई युवकों से लाखों की ठगी

Pune News: महाराष्ट्र के पुणे में एक युवक ने खुद को पुलिस में सिपाही बताकर 6 युवकों से उनकी भी नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Pune Job Fraud
पुणे में नौकरी के नाम पर युवकों को लगाया लाखों का चूना  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुलिस की नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी
  • फ्रॉड ने खुद को पुलिसवाला बताकर ठगा
  • जान पहचान से नौकरी दिलाने का था वादा

Pune Job Fraud: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को बेवकूफ बनाकर एक शख्स ने लाखों रुपये ठग लिए। आरोपी शख्स खुद को पुणे पुलिस के किसी थाने में तैनात सिपाही बताता था। आरोपी का कहना था कि उसकी जान-पहचान ऊपर तक अधिकारियों से है और वह आराम से पुलिस की नौकरी लगवा सकता है। इन्हीं वादों के साथ आरोपी ने 6 युवको के साथ फ्रॉड किया और फरार हो गया। एक पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी खुद को एक पुलिसवाला बताता था और अक्सर ऐसे युवकों को वर्दी पहने दिख जाता था, जो सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे हैं और अलग-अलग हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई करते हैं। पहले आरोपी दोस्ती बढ़ाता, यहां तक कि इन हॉस्टलों में भी रहने लग जाता। इसी दौरान जो युवा उसके झांसे में आ जाते थे, उन्हें बेवकूफ बनाकर पैसे ठग लेता था। 

वर्दी पहनकर करता था ठगी

पुणे पुलिस के एक वरिष्ठ निरीक्षक शंकर खटके ने बताया कि आरोपी इन छात्रों के साथ रहता था। उसने छात्रों के साथ अलग-अलग छात्रावासों में आठ महीने बिताए हैं। कई बार वह पुलिस कांस्टेबल की वर्दी पहनता था। आरोपी ने सतारा, सोलापुर, सांगली और अहमदनगर के कई युवाओं को बताया था कि वह पुणे शहर पुलिस में बतौर सिपाही काम करता है। इतना ही नहीं, आरोपी कई बार वर्दी पहनकर तैयार भी होता था और उनसे कहता था कि वह अपनी ड्यूटी पर जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ पहचान का करता था दावा

आरोपी ने पीड़ितों से कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ उसके अच्छे संपर्क हैं। वह उनकी आसानी से नौकरी लगवा सकता है। इसके एवज में आरोपी उनसे 20 से 25 हजार रुपये मांगता। कई युवाओं को ठगने के बाद वह फरार हो गया। एक पीड़ित का मोबाइल और लैपटॉप भी आरोपी के पास ही है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर