'यूपी में जो हुआ है रेप..दो मिनट का मौन रख लेते हैं', हाथरस घटना पर तेजस्वी की संवेदनहीनता

तेजस्वी कांग्रेस नेता अविनांश पांडे से यह कहते हुए सुने गए कि ''यूपी में जो हुआ है रेप..दो मिनट का मौन रख लेते हैं, हाथरस वाला'। राजद नेता की यह बात वहां लेग विभिन्न मीडियाकर्मियों के माइक ने रिकॉर्ड कर लिया।

RJD discussing on whether to mourn for the Hathras victim for '2 minutes'
'यूपी में जो हुआ है रेप..दो मिनट का मौन रख लेते हैं', हाथरस घटना पर तेजस्वी की संवेदनहीनता।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • गत 14 सिंतबर को हाथरस में 19 साल की लड़की के साथ हुआ कथित रूप से गैंगरेप
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया है
  • मामले में राजनीति भी तेज हो गई है, कांग्रेस, सपा, बसपा ने यूपी सरकार पर हमला बोला है

पटना : हाथरस गैंगरेप की घटना के बाद राजनीतिक पार्टियां दलित समुदाय के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए धरान और विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। बिहार में चूंकि चुनाव है तो यहां भी इसे चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है। दलितों के साथ खड़े होने का दावा महागठबंधन करता नजर आया है। पटना में सोमवार को राजद नेता एवं महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने हाथरस घटना पर जिस तरह से बात की वह उनकी संवेदनहीनता को दर्शाने वाला है। 

संवाददाता सम्मेलन के दौरान हुई घटना
दरअसल, तेजस्वी कांग्रेस नेता अविनांश पांडे से यह कहते हुए सुने गए कि ''यूपी में जो हुआ है रेप..दो मिनट का मौन रख लेते हैं, हाथरस वाला'। राजद नेता की यह बात वहां लेग विभिन्न मीडियाकर्मियों के माइक ने रिकॉर्ड कर लिया।  तेजस्वी जिस तरह से इस घटना के बारे में कांग्रेस नेता पांडे से बात कर रहे हैं उससे जाहिर है कि पीड़ित परिवार के साथ उनकी कोई संवेदना नहीं है, वह केवल मीडिया के जरिए दलित समाज को यह संदेश देना चाहते हैं कि राजद उनके साथ खड़ी है। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले हाथरस जाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी का एक वीडियो सामने आया था जिसमें दोनों भाई-बहन का हंसी मजाक करते पाए गए। अब राजद नेता का इस तरह का बयान सामने आया है। बिहार के महागठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है। 

हाथरस में 14 सितंबर को हुई घटना
गत 14 सितंबर को हाथरस में 19 साल की दलित लड़की के साथ चार युवकों ने कथित रूप से गैंगरेप किया। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने लड़की को गंभीर चोटें पहुंचाई। गंभीर हालत में लड़की को पहले अलीगढ़ और फिर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। गत मंगलवार को लड़की ने दम तोड़ दिया।

पीड़ित परिवार से मिले राहुल और प्रियंका
यूपी पुलिस लड़की का शव लेकर हाथरस पहुंची और मंगलवार रात में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार का कहना है कि पुलसि ने दबाव डालकर अंतिम संस्कार के लिए उनकी इजाजत ली। हाथरस घटना पर कांग्रेस, सपा, बसपा सहित विपक्ष दलों ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। गत शनिवार को राहुल और प्रियंका पीड़ित लड़की के परिवार वालों से मिले। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर