ज्यादा दिनों तक सीएम नहीं रह पाएंगे नीतीश, कुछ दिनों या हफ्तों में बिहार ढूंढ लेगा उनका विकल्प: मनोज झा

लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने एक बार फिर कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चल पाएगी। उन्होंने सीएम पर निशाना साधा।

RJD's Manoj Jha says How can someone become Chief Minister after getting 40 seats
ज्यादा दिनों तक सीएम नहीं रह पाएंगे नीतीश कुमार- मनोज झा 

मुख्य बातें

  • बिहार में नई सरकार के गठन के बीच आरजेडी का बड़ा बयान
  • आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा बोले- 40 सीट लेकर कोई कैसे सीएम बन सकता है
  • बिहार को मिलेगा नया विकल्प, इसमें एक सप्ताह और कुछ हफ्तों का लग सकता है समय- मनोज झा

पटना: एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद बिहार में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। पटना में जहां एक तरफ एनडीए की बैठक होने वाली है वहीं इन चुनावों में मिली हार के बाद भी महागठबंधन ने आस नहीं छोड़ी है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने फिर से कहा है कि जनता दल (युनाइटेड) के मुखिया नीतीश कुमार के पास बहुत कम बहुमत है। उन्होंने कहा कि यह सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगी।

मनोज झा का बड़ा बयान

एएनआई से बात करते हुए मनोज झा ने कहा कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चल पाएगी। उन्होंने कहा, '40 सीटें पाकर कोई मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है? लोगों का जनादेश उनके खिलाफ है, वह नकार दिए गए हैं और उस पर फैसला करना चाहिए।  बिहार को इसका विकल्प मिलेगा, जो सहज होगा। इसमें एक सप्ताह, दस दिन या एक महीना लग सकता है लेकिन ऐसा होगा।'

बिहार को पच नहीं रहा है ख्वाब

इससे पहले मनोज झा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कुछ दिन इंतज़ार कीजिए 40 सीट लाकर के जनता द्वारा खारिज कर देने के बाद अगर कोई व्यक्ति विशेष मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब देख रहा है तो ये ख्वाब बिहार को नहीं पच रहा है। जनता जनार्दन के 'फैसले' और प्रशासन द्वारा जारी 'नतीजों' के बीच के फासले को समझने के लिए ज़रूरी है कि 'जनादेश प्रबंधन' की अदभुत कला को समझा जाये।ये कला सबको उपलब्ध नहीं है इसलिए बिहार के युवा, संविदा कर्मी, नियोजित शिक्षक स्तब्ध है। बिहार अभी 'खुला' हुआ है।'

तेजस्वी ने साधा था निशाना

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में है, वहीं चुनाव आयोग का नतीजा राजग के पक्ष में गया है ।उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार तीसरे नंबर पर आ गए हैं, और बिहार के लोगों ने जो जनादेश दिया वह बदलाव का जनादेश है ।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर