RJD Lantern: राजद ऑफिस में लगी 6 टन की लालटेन, जलेगी चौबीसों घंटे, बनी है राजस्थान के गुलाबी पत्थरों से

6 tons weighs Lantern: पटना में राजद कार्यालय में एक 6 टन की वजनी लालटेन लगाई गई है, लालू प्रसाद यहां इस विशाल लालटेन का उद्दघाटन करेंगे।

6 tons weighs Lantern
6 टन  की लालटेन  |  तस्वीर साभार: YouTube

बिहार की राजधानी पटना के राजद कार्यालय में एक खास चीज की स्थापना की गई है जी हां हम बात कर रहे हैं   6 टन की वजनी लालटेन (6 tons weighs Lantern) की जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। बताते हैं कि लालटेन के तस्वीर उद्दघाटन से पहले लोगों के बीच नहीं जाए, इसके लिए राजद कार्यालय को चारों तरफ पर्दे से कवर कर दिया गया है।

लालू प्रसाद राजद कार्यालय में बने लालटेन का उद्दघाटन करेंगे, आरजेडी मुख्यालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी गई है गौर हो कि लालटेन राजद का चुनाव चिन्ह भी है।

पार्टी कार्यालय में लंबे समय से एक लालटेन स्थापित करने का काम किया जा रहा था जिसका काम पूरा हो गया है, लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत ने 23 नवंबर को चारा घोटाला मामले में तलब किया है जिसके बाद वो कोर्ट में हाजिर होंगे।

क्या है खासियत इस लालटेन की 

इस खास लालटेन का  वजन करीब छह टन है और इसे माहिर मूर्तिकारों ने सीमेंट और छड़ से बनाया है बताते हैं कि ये लालटेन 24 घंटे जलती रहेगी। लालटेन राजद के प्रदेश कार्यालय के दो प्रवेश द्धार के बीच में लगाया जाएगा इसके लिए खास गुलाबी पत्थर राजस्थान से लाया गया है इसे पिछले काफी समय से स्थापित किया जा रहा था।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर