Lalu Prasad Health:नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने की कामना की 

चारा घोटाले के मामले में लालू रांची में सजा काट रहे हैं। स्वास्थ्य कारणों से उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था, उन्हें अब बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है,नीतीश कुमार ने उनके स्वस्थ होने की कामना की।

Nitish Kumar said I wish Lalu Prasad Yadav be well soon 
नीतीश ने कहा, मेरी शुभकामना है कि लालू जी जल्द स्वस्थ हो जाएं (फाइल फोटो) 

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि वे जल्द स्वस्थ हों, मेरी शुभकामना है। पटना में कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री से लालू प्रसाद के तबीयत खराब होने को लेकर सवाल किया, तो नीतीश ने कहा, मेरी शुभकामना है कि लालू जी जल्द स्वस्थ हो जाएं। जब हमलोग अलग भी थे तब भी उनकी तबियत खराब होने के बाद मैं उनका हालचाल लेता था, लेकिन अब तो समाचार पत्रों के माध्यम से ही जानकारी लेते हैं।

नीतीश कुमार का इशारा राजद नेता तेजस्वी यादव की ओर था। नीतीश ने कहा कि पहले तो हम फोन करके भी उनका हालचाल लेते थे लेकिन उनका जो ख्याल रखता था वह क्या क्या बोलने लगा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बाद से हम समाचार के माध्यम से ही लालू प्रसाद की जानकारी लेते रहते हैं।

अचानक गुरुवार की रात लालू यादव की तबियत ज्यादा बिगड़ गई, शनिवार को सारी कानूनी औपचारिकताएं पूरा करने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स भेजा गया है।

लालू प्रसाद यादव को निमोनिया होने की पुष्टि 

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल  के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को निमोनिया होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद उनकी सेहत में लगातार गिरावट हो रही है। छाती में संक्रमण और निमोनिया के कारण उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो उनका किडनी भी 25 प्रतिशत ही काम कर रहा है। ऐसे में उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली एम्‍स लाया गया।

दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया कि लालू प्रसाद को एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज और उनकी तबीयत पर नजर रखने के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। एम्स के हृदय रोग संबंधी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर राकेश यादव उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। लालू प्रसाद को एयर एंबुलेस से दिल्‍ली लाया गया।

 लालू का RIMS में चल रहा था इलाज 

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में इलाज चल रहा था, लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं होने को देखते हुए रिम्स प्रशासन ने उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजने का फैसला किया। इससे पहले रिम्स के निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद ने कहा था, 'लालू यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई। उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया। एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गई है।'

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर