पीएम मोदी को धन्यवाद, बेटे के रूप में अच्छा लगा उन्होंने मेरे पिता का नाम लिया: चिराग पासवान 

उम्मीद थी कि पीएम मोदी सासाराम रैली में चिराग पासवान एवं लोजपा का जिक्र करेंगे और उसे भी विरोधी दल के रूप में संबोधित करेंगे लेकिन पीएम ने लोजपा के बारे में कुछ नहीं कहा।

Chirag thanks PM Modi for remembering his late father Ramvilas Paswan in sasaram rally
लोजपा नेता चिराग ने फिर की पीएम मोदी की प्रशंसा।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • सासाराम में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली चुनावी रैली, राजद पर निशाना साधा
  • रैली में पीएम ने दिवंगत राम विलास पासवान एवं रघुवंश प्रसाद सिंह को याद किया
  • लोजपा नेता चिराग ने कहा कि उन्हें अच्छा लगा कि पीएम ने उनके पिता का नाम लिया

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता चिराग पासवान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। चिराग ने कहा कि पीएम ने अपनी सासाराम की रैली में उनके पिता दिवंगत राम विलास पासवान का जिक्र किया, इसके लिए वह उन्हें धन्यवाद देते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने सासाराम रैली से बिहार चुनाव के लिए अपनी चुनावी सभा का आगाज किया। पीएम मोदी की 23 अक्टूबर की राज्य में तीन रैलियां हुईं। अपनी इन तीनों रैलियों में पीएम ने राजद एवं कांग्रेस सहित महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

चिराग ने किया ट्वीट
चिराग ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'एक पुत्र के रूप में, मेरे पिता के प्रति प्रधानमंत्री का प्रेम एवं सम्मान देखकर मुझे अच्छा लगा।' पीएम ने अपनी रैली में कहा, 'बिहार ने हाल ही में अपने दो बेटों को खोया है। मैं राम विलास जी को अपना सम्मान भेंट करता हूं जो मेरे साथ अपनी अंतिम सांस तक थे। उन्होंना अपना पूरा जीवन गरीब एवं दलितों के कल्याण में लगा दिया, इसी तरह बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह जी ने भी गरीबों के लिए काम किया।'

Chirag Paswan

बिहार में अकेले चुनाव लड़ रही है लोजपा
बिहार में लोजपा एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है। उसने जद-यू और भाजपा के कुछ उम्मीदवारों के खिलाफ अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। बिहार चुनाव में चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से इंकार किया है। उम्मीद थी कि पीएम मोदी अपनी रैली में चिराग पासवान एवं लोजपा का जिक्र करेंगे और उसे भी विरोधी दल के रूप में संबोधित करेंगे लेकिन पीएम ने लोजपा के बारे में कुछ नहीं कहा। चिराग का कहना है कि उन्हें भाजपा से परहेज नहीं है लेकिन उन्हें जद-यू का साथ मंजूर नहीं है। लोजपा नेता कई बार पीएम मोदी की प्रशंसा कर चुके हैं। 

भाजपा ने लोजपा को कहा है-'वोट कटवा' पार्टी
जद-यू चाहेगा कि अपनी चुनावी रैलियों में पीएम लोजपा की आलोचना करें और लोगों से उसे वोट न देने की अपील करें। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोजपा को 'वोट कटवा' पार्टी कहा है। उन्होंने कहा कि लोजपा भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है। वहीं, बिहार भाजपा पूरी मजबूती के साथ नीतीश कुमार के साथ खड़ी है लेकिन भाजपा के शीर्ष केंद्रीय नेतृत्व की ओर से चिराग या लोजपा के बारे में बयान जारी करने से परहेज किया गया है।

गुरुवार को अतरी विधानसभा में चिराग ने लोगों से कहा, 'यह पहला चुनाव है जब मेरे पिता मेरे साथ नहीं हैं। मैं अकेला हूं लेकिन मैं आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।'


 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर