Bihar में शराब माफिया का आतंक, वैशाली में छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर हमला, SHO समेत 10 घायल

बिहार के वैशाली में शराब माफियाओं ने छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें SHO समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शराब तस्‍कर की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

Bihar में शराब माफिया का आतंक, वैशाली में छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर हमला, SHO समेत 10 घायल
Bihar में शराब माफिया का आतंक, वैशाली में छापेमारी के लिए गई पुलिस टीम पर हमला, SHO समेत 10 घायल 
मुख्य बातें
  • बिहार के वैशाली में शराब तस्‍करों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया
  • शराब माफियाओं के हमले में SHO सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए
  • पुलिस ने हमलावरों पर FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है

वैशाली : बिहार में सरकार ने शराब पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन चोरी-छिपे अब भी इसका कारोबार धड़ल्‍ले से जारी है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार लगातार विपक्ष के तीखे तेवरों का सामना कर रही है। गोपालगंज, पश्चिम चंपारण और सस्‍तीपुर में जहरीली शराब पीने से हाल ही में हुई मौतों के बाद सरकार पर दबाव और बढ़ता जा रहा है। इस बीच शराब माफियाओं के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब पुलिस की टीम छापेमारी के लिए पहुंचती है तो वे उन पर ही हमला कर देते हैं।

SHO समेत 10 पुलिसकर्मी घायल

यह मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आया है, जहां बेलसर थाना क्षेत्र के करनेजी गांव में पुलिस को शराब तस्‍करों के बारे में पता चला था। पुलिस आरोपियों को पकड़ने गई थी। उन्‍होंने आरोपी को पकड़ भी लिया था, लेकिन उसके गुर्गों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया, जिसमें बेसलर के SHO सहित 10 पुलिसर्मी घायल हो गए। यह घटना शुक्रवार शाम की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर शराब तस्‍कर के खिलाफ फिर से अभियान शुरू कर दिया है और उसकी दोबारा गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

करनेजी गाव के रहने वाले दिलीप सिंह पर शराब तस्करी के आरोप हैं। आसपास के कई थानों में उसके खिलाफ केस दर्ज हैं। पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलने के बाद वैशाली थाना, गोरौल थाना और लालगंज थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस पर हमले के सिलसिले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है, ताकि शराब तस्‍करों के बारे में और जानकारी जुटाई जा सके। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर