RRB-NTPC विवाद: छात्रों ने बुलाया आज बिहार बंद, महागठबंधन और NDA नेताओं ने भी दिया समर्थन

Bihar Bandh Today: RRB- NTPC परीक्षा के परिणामों में धांधली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने कहा है कि इसमें धांधली की गई है और कम अंक वाले छात्रों को पास करा दिया गया है, जबकि ज्यादा नंबर लाने वाले फेल हो गए हैं।

Bihar Bandh today over RRB-NTPC results row, Mahagathbandhan Parties and NDA  Leader extend support
RRB-NTPC विवाद: छात्रों ने बुलाया आज बिहार बंद 
मुख्य बातें
  • आज बंद रहेगा बिहार, 4 छात्र संगठनों ने किया बंद का आह्वान
  • महागठबंधन के साथ एनडीए के सहयोगियों ने भी दिया समर्थन
  • बिहार बंद को लेकर पुलिस मुख्यालय की तरफ  यूपी में भी अलर्ट जारी

Bihar Bandh Today: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB-NTPC) की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, मुकदमा और गिरफ्तार के खिलाफ आज छात्र संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया है। वहीं अब इस बंद को महागठबंधन के साथ- साथ एनडीए में शामिल जीतनराम मांझी और मुकेश साहनी की पार्टियों का भी साथ मिल गया है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने वीडियो जारी कर पुलिस प्रशासन से अपील की कि प्रतियोगी पर कोई दमनात्मक कार्रवाई न की जाए। 

बिहार में सत्ताधारी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा, 'संविधान में हिंसा और तोडफोड़ का अधिकार किसी को नहीं। वैसे अब वक्त आ गया है जब सरकार रोजगार के विषय में बात करे, नहीं तो हालात इससे भी भयानक हो सकते हैं।' प्रयागराज की घटना को ध्यान में रखते हुए बिहार बंद के ऐलान के बाद यूपी पुलिस मुख्यालय की तरफ  यूपी में भी अलर्ट जारी किया गया है। 

विपक्ष का समर्थन

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस, भाकपा एवं माकपा ने बृहस्पतिवार को संयुक्त रूप से एक ब्यान जारी करके कहा, ‘‘बिहार में देश में सबसे ज्यादा युवा हैं और यहां बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है। केंद्र और बिहार सरकार द्वारा छात्रों को ठगा जा रहा है। सरकारें उनके लिए नौकरियों का वादा करती रहती है लेकिन जब वे नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर उतरते हैं तो नीतीश कुमार सरकार उन पर लाठियां बरसाती है।’’

Bihar Bandh:आरआरबी एनटीपीसी रेलवे परीक्षा में कथित गड़बड़ी  को लेकर आइसा- इनौस का 28 जनवरी को 'बिहार बंद' का आह्वान

सुशील मोदी का बयान

राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज आश्वासन दिया कि ग्रुप-डी की दो की बजाय एक परीक्षा होगी और एनटीपीसी की परीक्षा के 3.5 लाख अतिरिक्त परिणाम ‘‘वन कैंडीडेट-वन रिजल्ट’’ के आधार पर घोषित किये जाएंगे। सुशील द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रेलमंत्री ने उनको भरोसा दिलाया कि सरकार छात्रों से सहमत है और उनकी मांग के अनुरूप ही निर्णय जल्द किया जाएगा।

पुलिस का एक्शन

बिहार की राजधानी पटना में हंगामा करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। 24 जनवरी को राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ करने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान, 6 कोचिंग शिक्षकों को उकसाने के लिए नामित किया गया था। कुछ वायरल वीडियो की जांच की है और उसी के आधार पर कार्रवाई की गई है। इस बीच पटना के खान सर ने वीडियो जारी कर छात्रों से अपील की है कि 28 जनवरी को कोई भी छात्र प्रदर्शन ना करें।

ये भी पढ़ें: RRB NTPC Exams: छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- कानून हाथ में ना लें, शिकायतों का सामाधान करेंगे

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर