बिहार में वज्रपात ने फिर मचाई तबाही, 22 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

Lightning killed 22 people in Bihar: बिहार में एक बार फिर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में 22 लोगों की जान गई है, जबकि कई अन्‍य घायल हुए हैं। सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है।

बिहार में वज्रपात ने फिर मचाई तबाही, 22 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान
बिहार में वज्रपात ने फिर मचाई तबाही, 22 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • बिहार में एक बार फिर वज्रपात की घटनाओं में 22 लोगों की जान गई है
  • सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है
  • यह राज्‍य में एक सप्‍ताह के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है

पटना : बिहार में भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं से एक बार फिर बड़ी तबाही हुई है। यहां गुरुवार को भारी बारिश व वज्रपात की घटनाओं में 22 लोगों की जान चली गई, जबकि कई अन्‍य घायल हो गए और व्‍यापक पैमाने पर आर्थिक नुकसान भी हुआ है। घटना के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि का ऐलान किया है।

एक सप्‍ताह के भीतर दूसरी घटना

राज्‍य में यह एक सप्‍ताह के भीतर ऐसी दूसरी घटना है। इससे पहले 24-25 जून को बिहार में हुई भारी बारिश और आकाशी बिजली गिरने की घटनाओं में 93 लोगों की जान चली गई थी। तब भी सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए वित्‍तीय सहायता राशि की घोषणा की थी। बिहार में मौसम विभाग ने पहले ही आगामी कुछ दिनों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने को चेतावनी जारी की थी, जिसे देखते हुए लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है।

मुआवजे का ऐलान

बिहार में भारी बारिश और वज्रपात की घटनाएं राजधानी पटना, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, शिवहर, कटिहार, मधेपुरा और पूर्णिया में हुई हैं। सीएम नीतीश कुमार ने इस पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि आपदा की इस घड़ी में सरकार पीड़‍ित परिवारों के साथ है। उन्‍होंने मृतकों के परिजनों के लिए अविलंब चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए।

खराब मौसम को देखते हुए सीएम ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। साथ ही यह भी कहा कि वज्रपात से बचाव के लिए वे आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी सुझावों का अनुपालन करें।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर