Noida News: ट्विन टावर ब्लास्ट के कारण इस दिन बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे, जानिए पूरा ट्रैफिक प्लान

Noida Traffic News: नोएडा में ट्विन टावर के ब्लास्ट के चलते नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर रूट डायवर्ट किया जाएगा। 6 घंटे तक ब्लास्ट के 15 किमी एरिये में आने वाले एक्सप्रेसवे पर आवागमन बंद रहेगा। ब्लास्ट 28 अगस्त को होना है।

noida twin tower blast
नोएडा में ट्विन टावर में ब्लास्ट की वजह से 28 अगस्त को बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेसवे  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 25 अगस्त को होगा ट्रायल, 28 अगस्त को होगा अंतिम ब्लास्ट
  • 6 घंटे तक एक्सप्रेसवे के 15 किमी के दायरे में रहेगी आवागमन पर रोक
  • ब्लास्ट के दौरान रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

Noida Twin Tower Blast: नोएडा के ट्विन टावर को ध्वस्त करने की तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं। 25 अगस्त को होने वाले फुल रिहर्सल व 28 अगस्त को होने वाले अंतिम ब्लास्ट के दिन छह घंटे नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे बंद किया जाएगा। निर्धारित किए गए समय से तीन घंटे पहले व तीन घंटे बाद तक एक्सप्रेसवे के करीब 15 किमी लंबे दायरे में आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा।

बता दें कि मुख्य मार्ग के अलावा एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ की सर्विस रोड व उससे जुड़ी अंदर की सड़कों पर भी वाहन चलाने पर रोक रहेगी। 6 घंटे वाहनों के आवागमन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान तैयार कर लिया गया है। 28 अगस्त को होने वाले ब्लास्ट से रास्तों में बदलाव रहेगा जिससे कुछ समय के लिए लोगों को परेशानी हो सकती है।

डायवर्जन का प्लान तैयार

बता दें कि जिस ट्विन टावर को विस्फोटक लगाकर गिराए जाने की तैयारी है। यह एक्सप्रेसवे से थोड़ी दूरी पर स्थित है। सुरक्षा कारणों की वजह से इसके आसपास की अंदरूनी सड़कों के अलावा दोनों तरफ से फरीदाबाद फ्लाईओवर समेत नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नोएडा ट्रैफिक विभाग ने आवागमन बंद करने का निर्णय लिया है। डायवर्जन का खाका तैयार कर लिया गया है। इसे अंतिम रूप दिया जाना अभी बाकी है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को महामाया फ्लाईओवर के पास से सेक्टर-37 होते हुए शशि चौक, सिटी सेंटर, सेक्टर-71 होकर फेज दो की तरफ निकाल लिया जाएगा। इसी तरह से परी चौक की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को जेपी अस्पताल से पहले लेफ्ट टर्न लेकर बांध मार्ग पर डायवर्ट करने की तैयारी है। 

ये है रूट डायवर्जन का प्लान

बता दें कि एनएसइजेड से एल्डिको चौक व सेक्टर-108 जाने के लिए एल्डिको चौक से पंचशील अंडरपास होते हुए जाना होगा। एनएसइजेड, सेक्टर-83 से सेक्टर-92 चौक और श्रमिक कुंज जाने के लिए एल्डिको चौक से पंचशील अंडरपास की तरफ से होकर गुजरना होगा। इसी तरह सेक्टर-93 श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर-82 जाने के लिए श्रमिक कुंज चौक से गेझा तिराहा की ओर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। सेक्टर-105 हाजीपुर, सेक्टर-108 से एल्डिको चौक होकर सेक्टर-83, फेज-2 एनएसइजेड जाने के लिए राहगीरों को सेक्टर-105 और108 चौक से गेझा तिराहा या नोएडा एक्सप्रेसवे की ओर भेज दिया जाएगा। बता दें कि सेक्टर-82 श्रमिक कुंज से फरीदाबाद फ्लाईओवर का उपयोग कर सेक्टर-132 जाने वाली गाड़ियों को श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर-108 की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर