तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे', शिवसेना नेता राउत का BJP पर हमला

विपक्ष की आलोचनाओं का केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'इस घोषणा से ऐसे लोगों को परेशानी जरूर है। जो चुनाव के पहले घोषणा तो बड़ी-बड़ी करते हैं।

Sanjay Raut targets BJP for its free corona vaccine promise
शिवसेना नेता राउत का BJP पर हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने गुरुवार को अपना घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) जारी किया
  • भाजपा ने सत्ता में आने पर राज्य के लोगों को कोरोना की मुफ्त वैक्सीन देने का वादा किया है
  • भाजपा के इस वादे पर विपक्ष ने उसे घेरा, विपक्ष के नेताओं ने कहा कि टीका पूरे देश का होता है

मुंबई : मुफ्त वैक्सीन विवाद में शिवसेना नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। राउत ने शुक्रवार को कहा कि पहले कहा जाता था कि 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' लेकिन अब यह 'तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा' हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह कहना कि जो लोग उसे वोट करेंगे उन्हें ही मुफ्त में कोरोना का वैक्सीन मिलेगा, यह उसके भेदभाव को दर्शाता है। 

गुरुवार को भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा पत्र
बता दें कि भाजपा ने गुरुवार को बिहार चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र (संकल्प पत्र) जारी किया। इसमें पार्टी ने 11 संकल्प किए हैं। इनमें से एक वादा कोरोना की मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के बारे में भी है। पार्टी ने कहा है कि राज्य में उसकी सरकार बनने पर वह लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका उपलब्ध कराएगी। इस घोषणा के बाद भाजपा विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। 

विपक्ष ने भाजपा को घेरा
विपक्ष का कहना है कि कोरोना का टीका देश का है। केवल वोट पाने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। कई लोगों ने भाजपा की यह कहते हुए आलोचना की है जो चीज अभी है नहीं उसके बारे में पार्टी वादा कैसे कर सकती है। 

विपक्ष की आलोचनाओं का केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'इस घोषणा से ऐसे लोगों को परेशानी जरूर है। जो चुनाव के पहले घोषणा तो बड़ी-बड़ी करते हैं लेकिन जमीन पर लागू नहीं करते। कोरोना के इस महाकाल में स्वास्थ्य सेवा महत्वपूर्ण प्राथमिकता बननी चाहिए। बिहार में हमारी सरकार बन रही है, कोरोना वैक्सीन जब बन जाएगी तो बिहार सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर बिहार के कोरोना पीड़ित लोगों को वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएगी।' 

Ravishankar Prasad

निर्मला सीतारमण ने जारी किया घोषणापत्र
पटना में भाजपा का घोषणापत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बिहार की राजग सरकार ने देश के सामने मिसाल रखी है। भाजपा का संकल्प है कि जैसे ही कोरोना वायरस का टीका आईसीएमआर द्वारा स्वीकृति के बाद उपलब्ध होगा, हम बिहारवासियों का नि:शुल्क टीकाकरण करवाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘मोदी सरकार ने तो कोरोना वायरस की वैक्सीन नही ढूंढी, पर बिहार की जनता ने.....बिहार बचाने की ‘वैक्सीन’ जरूर ढूंढ ली है।’ उन्होंने कहा ‘यह वैक्सीन है.... जदयू-भाजपा भगाओ, महागठबंधन सरकार लाओ।’

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर