Mumbai CNG News: अब घर बैठे एक कॉल पर मिलेगा सिलेंडर, CNG के लिए लंबी कतार में नहीं करना पड़ेगा इंतजार

Mumbai CNG News: स्टार्टअप कंपनी फ्यूल डिलीवरी ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी के लिए महानगर गैस लिमिटेड के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया है। जिससे अब सीएनजी उपभोक्ताओं को एक फोन कॉल पर घर बैठे सीएनजी गैस का सिलेंडर उपलब्ध होगा। योजना से जुड़ी एक खास बात ये है कि यह सुविधा पूरे सप्ताह 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

Mumbai CNG Cylinder
मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी गैस स्टेशन शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एक कॉल पर सीएनजी गैस सिलेंडर कुछ मिनटो में होगा उपलब्ध
  • सीएनजी गैस से चलने वाले कई तरह के वाहनों को मिलेगा फायदा
  • यह सुविधा पूरे सप्ताह 24 घंटे रहेगी उपलब्ध

Mumbai CNG News: अगर आप अपने वाहनों में सीएनजी गैस का यूज करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। जिसमें ऐसे वाहन धारकों को सीएनजी के पंपों पर गैस इंस्टॉल करवाने के लिए ना तो लंबी कतारों में लगना पड़ेगा और ना ही घंटों इंतजार करना पड़ेगा। स्टार्टअप कंपनी फ्यूल डिलीवरी ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी के लिए महानगर गैस लिमिटेड के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया है। जिससे अब सीएनजी उपभोक्ताओं को एक फोन कॉल पर घर बैठे सीएनजी गैस का सिलेंडर उपलब्ध होगा।

योजना से जुड़ी एक खास बात ये है कि यह सुविधा पूरे सप्ताह 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। फिलहाल कंपनी को महानगर गैस लिमिटेड की ओर से मुंबई में दो सीएनजी डिस्पेंसिंग यूनिट यानि मोबाइल सीएनजी गैस स्टेशन शुरू करने की मंजूरी दी गई है। सीएनजी गैस योजना की शुरूआत होते ही लोगों की परेशानी कम हो जाएगी।

केवल एक कॉल पर मिलेगा सीएनजी सिलेंडर

इसकी एक खास बात ये भी रहेगी कि अगर आपके वाहन में गैस बीच में कहीं रास्ते में खत्म हो गई है, तो बस आपको एक कॉल करते ही सीएनजी गैस सिलेंडर कुछ मिनटो में ही उपलब्ध हो जाएगा। दरअसल सीएनजी मोबाइल इकाई शुरू करने के पीछे कंपनी का मकसद ये है कि राजधानी में सीएनजी के पंपों की संख्या कम है। जिसके चलते पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है। वहीं लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। इसके अलावा रास्तें में स्कूली बसों या निजी वाहनों में अचानक गैस खत्म हो जाए तो इसके बाद होने वाली परेशानी से भी लोगों को राहत मिलेगी।

इस केटेगरी के वाहनों को मिलेगा फायदा

कंपनी की ओर से होम डिलीवरी की सुविधा शुरू करने के बाद सीएनजी गैस से चलने वाले स्कूली वाहनों, कॉमर्शियल व निजी वाहनों, केब व ऑटो सहित कई तरह के वाहनों को इसका फायदा मिलेगा। वहीं कंपनी की ओर से बताया गया है कि मुंबई में यह योजना तीन माह के भीतर शुरू हो जाएगी। जिसमें महानगर के सायन व महापे इलाके में दो इकाई स्थापित की जाएगी। इसके बाद धीरे- धीरे अन्य इलाकों में भी सुविधा का विस्तार कर दिया जाएगा।  


 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर