Mumbai Rain: भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, येलो अलर्ट जारी, ट्रेन सेवा प्रभावित

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग ने बारिश के खतरे को देखते हुए आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

mumbai rain
मुंबई बारिश   |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई : मुंबई में मंगलवार को बीते 24 घंटे में भारी बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश का खतरा अभी मुंबई से टला नहीं है यही कारण है कि बुधवार के लिए भी मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मुंबई में कई जगहों पर 70 मिमी बारिश दर्ज की गई है जिसके चलते निचले इलाकों में भारी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। मुंबई में कोलाबा से लेकर भयंदर तक मंगलवार को भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई जिसके कारण जनजीवन पर इसका काफी प्रभाव पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और रायगढ़ इलाके में येलो अलर्ट (भारी बारिश) जारी किया है जबकि पालघर और इसके आस-पास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से भारी बारिश) जारी किया है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि बुधवार की बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है जिसके लिए एहतियात बरतने की जरूरत है।

भारी बारिश के चलते किंग सर्कल एरिया में भारी जलभराव हुआ। पानी में फंसी एक बस से यात्री उतरकर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर पानी के बीच से जाते हुए। मुंबई में कई इलाकों में बारिश के कारण जलभराव हो रहा है। ग्रांट रोड से चरनी रोड, लोअर परेल से प्रभादेवी, दादर से माटुंगा, माटुंगा से माहिम तक विशेष ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है।

मुंबई के गोरेगांव इलाके में भारी बारिश के कारण हर तरफ जलभराव का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण सड़कों पर यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। सियोन रेलवे स्टेशन पर भी भारी जलजमाव के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। इसके कारण यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा है। सेंट्रल रेलवे उपनगरीय रेलवे सेवा भी भारी बारिश के कारण सस्पेंड कर दी गई है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर