Maharashtra : विरार के कोविड अस्पताल में आग, कोरोना के 14 मरीजों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र में विरार नगर निगम के वसई स्थित कोविड अस्पताल में आग लगने की भीषण घटना हुई है। अस्पताल में आग लगने से कोरोना के 14 मरीजों के मौत होने की खबर है।

Maharashtra : fire at Vasai Covid hospital, 13 patients dies
महाराष्ट्र के अस्पताल में कोरोना के 13 मरीजों की जलकर मौत। 

मुंबई : महाराष्ट्र में विरार नगर निगम के वसई स्थित कोविड अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लगने की भीषण घटना हुई। इस भीषण आग की चपेट में आने से अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोरोना के 14 मरीजों के मौत हो गई है। आग विजय बल्लभ अस्पताल के आईसीयू में लगी। यहां से मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

आईसीयू मं शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग 
बताया जा रहा है कि अस्पताल के आईसीयू में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। आज जिस समय लगी उस समय आईसीयू में करीब 17 मरीजों का इलाज चल रहा था। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लगने की घटना तड़के तीन बजे हुई और दमकल की गाड़ियों ने इस आग पर सुबह 5.30 बजे तक काबू पा लिया।

21 मरीज दूसरे अस्पताल में शिफ्ट
विजय वल्लभ कोविड अस्पताल के डॉक्टर दिलिप शाह ने कहा कि सुबह तीन बजे आईसीयू में आग लगने की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई। 21 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

कुछ दिनों पहले भी लगी आग 
कुछ दिनों पहले मुंबई के एक कोविड सेंटर में आग लगी थी। इसके बाद कोविड अस्पताल में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है। मौके पर प्रशासन के अधिकारी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर