Mumbai: कोरोना के खतरे को देखते हुए मुंबई में 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के डर का हवाला देते हुए, मुंबई नागरिक निकाय ने मंगलवार को कहा कि शहर के स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी, 2021 तक नहीं खुलेंगे।

school reopen in Mumbai
प्रतीकात्मक फोटो 

इससे पहले, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 31 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया था। मंगलवार को जारी एक ताजा परिपत्र में, बीएमसी ने कहा कि उसने सभी देशों में COVID-19 की दूसरी लहर और कुछ राज्यों में स्थिति के कारण सभी-सरकारी और निजी-स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया। हालांकि, मुंबई महानगरपालिका की सीमा में महामारी का नियंत्रण है।

BMC ने अमेरिकी वाणिज्य दूतावास स्कूल और शहर के अन्य वाणिज्य दूतावास स्कूलों को 18 जनवरी से फिर से खोलने की अनुमति दी, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया कि वास्तव में अन्य शैक्षणिक संस्थान कब फिर से खुल सकते हैं।

बीएमसी ने कोरोनावायरस की एक दूसरी लहर का हवाला दिया

मुंबई, बृहन्मुंबई नगर निगम, BMC में स्कूल और कॉलेज बंद रखने के अपने फैसले का विस्तार करते हुए, बीएमसी ने कोरोनावायरस की एक दूसरी लहर पर चिंताओं का हवाला दिया है। नागरिक निकाय ने मंगलवार को उस फैसले की घोषणा की जिसमें सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ-साथ नगरपालिका क्षेत्र के कॉलेज भी शामिल हैं।

राज्य में कोरोनोवायरस की संभावित दूसरी लहर के बारे में सर्कुलर में भय है, गौर हो कि बीएमसी ने पहले घोषणा की थी कि शहर में स्कूल और कॉलेज 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे।वहीं पुणे के स्कूल नासिक के स्कूलों के साथ 4 जनवरी से फिर से खुलेंगे। महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में, स्कूल पहले ही आंशिक रूप से फिर से खुल गए हैं। 
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर