UP Weekend Lockdown:यूपी में खत्म हुआ शनिवार का 'वीकेंड लॉकडाउन', शुरू हुई व्यवस्था, व्यापारियों में खुशी

UP Saturday Weekend Lockdown Relaxation:उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संबंधी स्थिति में सुधार को देखते हुये प्रदेश सरकार ने शनिवार को वीकेंड लॉकडाउन खत्म कर दिया है।

up lockdown
ये व्यवस्था आज यानी 14 अगस्त से लागू हो गई है (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • सरकार के इस फैसले को लेकर व्यापारी वर्ग में खासा उत्साह है
  • आम जनता भी इस डिसीजन से खुश नजर आ रही है
  • कोरोना संबधी नियमों का पालन कड़ाई से किया जाएगा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (COVid 19) की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी (Weekend Lockdwon) में आंशिक छूट दी जा चुकी है, वीकेंड लॉकडाउन को समाप्त करते हुए शनिवार का लॉकडाउन यूपी सरकार द्वारा समाप्त कर दिया गया है वहीं रविवार लॉकडाउन के साथ रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

ये व्यवस्था आज यानी 14 अगस्त से लागू हो गई है, सरकार के इस फैसले को लेकर व्यापारी वर्ग में खासा उत्साह है वहीं आम जनता भी इस डिसीजन से खुश है, हालांकि कहा जा रहा है कि कोरोना संबधी नियमों का पालन कड़ाई से किया जाएगा।लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और सैनिटाइटर का उपयोग करना होगा। रविवार लॉकडाउन/कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक आवाजाही की अनुमति

सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक लोगों की आवाजाही की अनुमति है, हालाँकि, रविवार का 'कोरोना कर्फ्यू', पहले की तरह जारी रहेगा। अब बाजारों, दुकानों और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से शाम 10 बजे तक काम करने की अनुमति है, जबकि सप्ताहांत में तालाबंदी लागू है। 

यूपी के महराजगंज जिले में मामलों में अचानक उछाल 

सीएम ने संबंधित सरकारी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि राज्य भर में कोविड-उपयुक्त प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए, और जनता की कोई अनावश्यक भीड़ न हो।इस बीच, उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में मामलों में अचानक उछाल आया है, जिससे राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जिले से 10 मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले दो हफ्तों में मुश्किल से कुछ मामले सामने आए हैं।


 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर