Lucknow Crime News: लखनऊ के ब्लड बैंकों में छापेमारी, किया जा रहा था ये अवैध काम, सात गिरफ्तार

Lucknow Police: लखनऊ में बल्ड बैंक में अवैध तरीके से हो रहे संचालन को लेकर यूपी एसटीएफ और लखनऊ पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान दो बल्ड बैंकों से सात कर्मचारी पकड़े गए हैं। पुलिस ने 301 यूनिट बल्ड जब्त कर जांच के लिए भेज दिया है।

Lucknow Crime News
लखनऊ के बल्ड बैंक में छापेमारी, 7 गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कर्मचारियों पर लगा खून के अवैध व्यापार का आरोप
  • पुलिस ने 301 यूनिट ब्लड बरामद किया, जांच शुरू
  • बल्ड बैंक के संचालन पर रोक, खून जांच के लिए भेजा गया

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने राजधानी लखनऊ में ब्लड बैंकों में छापेमारी कर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि जयपुर के दो ब्लड बैंकों से ब्लड लिया जाता था। बुधवार को एक कार से 301 यूनिट ब्लड आया था। इसे यूपी के दो ब्लड बैंकों में सप्लाई किया जाना था। एक ब्लड बैंक में 122 यूनिट और दूसरे को 118 यूनिट बल्ड देना था। कार से 59 यूनिट ब्लड जब्त कर लिया गया है।

बता दें कि यूपी के अस्पातलों में ब्लड बैंक के काले धंधे को लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही थी। कई मरीज ब्लड न मिलने की वजह से जान गंवा देते हैं। ऐसे में लखनऊ में हुई कार्यवाई पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले में जांच चल रही है।

पुलिस को मिली थी मानकों के खिलाफ संचालन की शिकायत

जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज स्थित एक ब्लड बैंक में एसटीएफ व खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गुरुवार को छापेमारी की। मानकों के खिलाफ ब्लड बैंक के संचालन की शिकायत दर्ज हुई थी। खून के अवैध कारोबार का भी आरोप लगाया गया था। टीम ने यहां 301 यूनिट खून बरामद किया है। एसटीएफ ने सात लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ केस दर्ज कराया जा रहा है। बता दें कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि ठाकुरगंज तहसीनगंज इलाके में इस ब्लड बैंक का संचालन हो रहा है। एसटीएफ और खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने शिकायत के बाद ब्लड बैंक में छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान ब्लड बैंक में ढेरों गड़बड़ियां मिली हैं। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की ड्रग इस्पेक्टर माधुरी सिंह ने बताया है कि 301 यूनिट खून बरामद किया गया है।

खून को गुणवत्ता जांच के लिए भेजा गया

जानकारी के लिए बता दें खून की गुणवत्ता का पता लगाने के लिए जांच कराई जा रही है। बता दें कि ब्लड बैंक के संचालन पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। एसटीएफ की छापेमारी के दौरान ब्लड बैंक में सात कर्मचारी पकड़े गए हैं। इनमें से कुछ अवैध खून की सप्लाई करते थे। सभी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस अवैध खून के काले कारोबार में लिप्त सभी सातों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर