UP Unlock 4.0: यूपी में एक दिन का लॉकडाउन भी हुआ खत्म, पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार खुलेंगे बाजार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया है। अब बाजार अपनी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के हिसाब से खुलेंगे।

One day lockdown also ends in UP markets will open as before
UP में एक दिन का लॉकडाउन भी खत्म, पहले की तरह खुलेंगे बाजार 

मुख्य बातें

  • यूपी में खत्म हुई रविवार की साप्ताहिक बंदी, पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार खुलेंगे बाजार
  • मुख्यमंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान लिया फैसला
  • पहले लॉकडाउन के तहत रविवार को बंद होते थे बाजार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब प्रदेश में रविवार को बंदी की बाध्यता को खत्म कर दिया है। सरकार के नए फैसले के मुताबिक बाजारों की साप्ताहिक बंदी अब पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार होगी और तहसील तथा थाना दिवस भी मानक के अनुरूप शुरू होंगे। लोकभवन में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अनलॉक की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने और आर्थिक गतिविधियों को तेज करने का निर्देश दिया।

पहले की तरह खुलेंगे बाजार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'प्रत्येक रविवार को बाजारों की प्रदेश व्यापी साप्ताहिक बंदी के स्थान पर अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी। कंटेंटमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल और रेस्टोरेंट का सचालन कराया जाए। इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।' मुख्यमंत्री ने तहसील दिवस तथा थाना दिवस कोविड 19 गाइडलाइंस के अनुसार संचालित करने का भी निर्देश दिया।

अधिकारियों को दिया निर्देश
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने 'व्यापार में सुगमता' रैंकिग में यूपी द्वारा दूसरा स्थान हासिल करने पर संतोष जताया और अधिकारियों को आदेश दिया कि वो इसी प्रकार 'ईज ऑफ लिविंग' की दिशा में भी कार्ययोजना तैयार करें जिससे लोगों के जीवन में बदलाव आ सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार की स्मार्ट सिटी योजना के तहत 10 शहर तथा प्रदेश सरकार के स्तर पर 7  शहर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जा  रहे है।    

कुपोषित बच्चों के परिजनों को देंगे गाय

बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्य़नाथ ने घोषणा की है कि कुपोषित बच्चों के परिवारों को गायें दी जाएंगी ताकि कुपोषित बच्चों को दूध उपलब्ध हो सके। आपको बता दें कि इससे पहले दो दिनों का वीकेंड लॉकडाउन शनिवार और रविवार का होता था लेकिन कुछ दिन पहले ही सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया था।  अब रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है जिसके बाद बाजार पूर्व निर्धारित व्यवस्था के मुताबिक खुलेंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर