Unlock: यूपी में 5 जुलाई से खुलेंगे मॉल, सिनेमाहॉल, स्टेडियम और जिम, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य

उत्तर प्रदेश में 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम खोलने की अनुमति होगी। लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

Malls, theatres, stadiums and gyms will open in UP from July 5, it is mandatory to follow Covid protocol
यूपी 5 जुलाई अनलॉक होगा (तस्वीर-istock) 

मुख्य बातें

  • यूपी में मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम भी खोलने का फैसला लिया गया।
  • सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप खोलने का फैसला लिया है।
  • कोविड-19 की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए योगी सरकार 5 जुलाई से कुछ और रियायतें देने जा रही हैं।

लखनऊ : कोरोना वायरस की दूसरी लहर थमने लगी है। उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामले 2500 से नीचे आ गए हैं जबकि पिछले एक सप्ताह से यूपी से रोजाना 200 से कम ताजा मामले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 के मामले कम होते देख राज्य सरकार ने अनलॉक करने का फैसला किया है। यूपी में 5 जुलाई से मॉल, थिएटर, स्टेडियम खुलेंगे। उत्तर प्रदेश में 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम खोलने की अनुमति होगी। इसमें जिम और मल्टीप्लेक्स खोलना भी शामिल है।

कोविड की स्थिति में भारी सुधार और मॉल और सिनेमा हॉल से संबंधित व्यवसायों को हो रहे भारी नुकसान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। सरकार ने यह भी कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप खोलने का फैसला सरकार ने लिया है। इस बारे में विस्तृत आदेश बाद में जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिए कि कोरोना वायरस महामारी की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए पांच जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति होगी।

योगी ने कहा कि कोविड के कारण सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय पर असर पड़ा है और उनकी जरूरतों/समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाए।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर