लखनऊ में कमांडो के साथ UP ATS का सर्च ऑपरेशन, प्रेशर कुकर बम के साथ अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आतंकी संगठन अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। यूपी एटीएस की इस कार्रवाई से पहले आसपास के घरों को खाली कराया गया था।

Lucknow ATS conducts searches in Kakori area of Lucknow, Nabs 2 Al-Qaeda Terrorists
लखनऊ से अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, ATS का सर्च ऑपरेशन 

मुख्य बातें

  • यूपी के लखनऊ में एटीएस ने आतंकियों की सूचना मिलने के बाद चलाया तलाशी अभियान
  • अलकायदा के दो आतंकियों को एटीएस ने किया गिरफ्तार
  • दोनों आतंकियों के हैंडलर पाकिस्तान से जुड़े थे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी एटीएस ने अपने सर्च ऑपरेशन के दौरान अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। लखनऊ के काकोरी इलाके में  दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में की गई इस कार्रवाई में एटीएस ने पहले आसपास के मकानों को भी खाली कराया। सर्च ऑपरेशन से पहले पुलिस ने पूरे इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसर्मी तैनात कर दिए थे और इलाके की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया था। ये वहीं इलाका है जहां दो साल पहले सैफुल्ला का एनकाउंटर हुआ था। आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बम भी मिला है जिसके बाद बम निरोधक दस्ता भी यहां पहुंच गया है।

विस्फोटक बरामद
खबर के मुताबिक पकड़े गए दोनों लोगों के पास से कुछ संदिग्ध समान भी बरामद हुआ है। खबर के मुताबिक, तीन घरों से गोला-बारूद बरामद हुआ है। आतंकियों की कई इलाकों में धमाकों की साजिश थी। दोनों का हैंडलर पाकिस्तान से ताल्लुक रखता है। एटीएस की इस कार्रवाई के दौरान कमांडो भी शामिल रहे। दोनों के पास से विस्फोटक सामान के अलावा कुछ दस्तावेज तथा मोबाइल फोन भी एटीएस ने अपने कब्जे में लिए हैं। इस संबंध में एटीएस की तरफ से कार्रवाई पूरी होने के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी। इन दोनों के पकड़े जाने के बाद से एक बड़ा खतरा भी टल गया है।

कमांडो भी तैनात
ऐसा भी कहा जा रहा है कि दोनों आतंकियों का कश्मीर में हुई आतंकी घटनाओं से भी ताल्लुक हो सकता है। जैसे ही एटीएस की कार्रवाई शुरू हुई तो कुछ लोग भी यहां आ गए जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हटाया। जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें दिख रहा है कि कमांडो अपनी पोजिशन लिए हुए हैं। जिस शख्स की तलाश में एटीएस यहां पहुंची उसका नाम वसीम बताया जा रहा है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर