किसानों के लिए सीएम योगी का बड़ा फैसला, प्राइवेट ट्यूबवेल के बिजली के बिल में 50% छूट देने का ऐलान

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों के लिए बड़ा फैसला किया है। उन्होंने निजी ट्यूबवेल के बिजली बिलों में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की।

CM Yogi's big decision for farmers, announcement of giving 50% discount in electricity bill of private tubewell
सीएम योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ (यूपी) : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए गुरुवार को उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले निजी ट्यूबवेल के बिजली बिलों में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा, "उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों के निजी ट्यूबवेल के लिए मौजूदा दरों के सापेक्ष बिजली दरों में 50 प्रतिशत की छूट देने का फैसला किया है।" दिलचस्प बात यह है कि यह घोषणा उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले की गई है।

नई दरों के अनुसार, ग्रामीण इलाकों में मीटर युक्त कनेक्शन के लिए प्रति यूनिट बिजली दर को 2 रुपए से घटाकर 1 रुपया और प्रति हॉर्स पावर फिक्स चार्ज को 70 रुपए से घटाकर 35 रुपए कर दिया गया है। इसी तरह बिना मीटर वाले कनेक्शन के लिए प्रति हॉर्स पावर 170 रुपए फिक्स चार्ज को घटाकर 85 रुपए कर दिया गया है। 

शहरी इलाकों में मीटर युक्त कनेक्शन के लिए प्रति यूनिट बिजली की दर को 6 रुपए से घटाकर 3 रुपए और फिक्स चार्ज को 130 से घटाकर 65 रुपए किया गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आने के बीच फ्री और सस्ती बिजली को लेकर घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर