Beauty Tips: जान लीजिए करीना कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज , बस फॉलो करें ये 5 टिप्स

Easy Tips For Face Glow: करीना कपूर जैसी ग्लोइंग स्किन पाने की हर किसी की तमन्ना होती है। करीना के ब्यूटी सिगरेट काफी आसान है। इसे फॉलो करके आप भी करीना जैसे ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

Kareena Beauty Tips
Bollywood Actress Kareena Kapoor  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • हर किसी की तमन्ना होती है कि करीना कपूर की तरह ग्लोइंग स्किन पाने की
  • 40 की उम्र पार होने के बात भी करना कपूर की स्कीन बेदाग है
  • करीना कपूर की स्किन रूटीन काफी साधारण है, वे केमिकल युक्त प्रोडक्ट से दूर रहती हैं

Kareena Kapoor Beauty Secret: बॉलीवुड में एक्ट्रेस करीना कपूर अपनी ग्लोइंग स्किन और फिटनेस के लिए जानी जाती है। उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। हर किसी की तमन्ना होती है कि करीना कपूर की तरह ग्लोइंग स्किन पाने की। 40 की उम्र पार होने के बात भी करना कपूर की स्कीन बेदाग है। करीना कपूर की स्किन रूटीन काफी साधारण है। वे केमिकल युक्त प्रोडक्ट से दूर रहती हैं और नेचुरल चीजों पर विश्वास करती हैं। उनका ब्यूटी सीक्रेट काफी सिंपल और आसान है। अगर आप करीना कपूर की तरह चमकती दमकती ग्लोइंग त्वचा का राज जानना चाहती है तो उनके स्किन केयर टिप्स को जरूर फॉलो करें। ये स्किन केयर टिप्स ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ चेहरे की खोई हुई ताजगी भी वापस लाएंगी।

खाली पेट पीजिए पानी

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सबसे जरूरी है पानी की मात्रा बढ़ाएं। सुबह उठकर ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं, जिससे आपके शरीर से अनावश्यक तत्व बाहर निकलेंगे और आपके चेहरे की चमक बढ़ाएंगे। अगर खाली पानी नहीं पिया जाता है तो पानी में नींबू और शहद मिलाकर रोजाना सुबह उठकर एक से दो गिलास जरूर पीजिए।

Also Read: लोगों के बीच बोलने में घबरा रहा है बच्चा तो इसे नजर अंदाज न करें, अपनाएं ये टिप्स

चेहरे की एक्साइज करें

चेहरे में कम उम्र में झुर्रियां व झाइयां हो जाती हैं। इससे बचने के लिए चेहरे की नियमित रूप से एक्सरसाइज बेहद जरूरी है। चेहरे के एक्सरसाइज से चेहरे में खिंचाव होता है और जो आपके स्किन को हमेशा टाइट रहती है। सुबह 15 से 20 मिनट का समय निकालकर चेहरे की एक्सरसाइज में जरूरी करें।

Also Read: गर्मियों में किचन में अंडा बनाने के बाद आती है महक, इन आसान उपाय से करें दूर

चेहरा धोकर सोएं

सोने से पहले मुंह जरूर धो लें। जब भी आप बेड में सोने जाते हैं तो उससे पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लेना बेहद जरूरी है। इससे चेहरे में छोटे-छोटे कण धूल व थोड़ा बहुत लगा मेकअप छूट जाएगा। यह छोटी-छोटी चीजें चेहरे को बड़ी बड़ी समस्याएं देती है।

लें भरपूर नींद

चेहरे में चमक बरकरार रखने के लिए भरपूर नींद बेहद जरूरी है। अपर्याप्त नींद लेने से चेहरा मुरझाया व थका हुआ लगता है जिससे कई तरह की समस्याएं होने लगती है। पर्याप्त नींद लेने से चेहरे में अलग ही रौनक दिखाई देती है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर