Homemade Pack For Neck Darkness: काली गर्दन से हैं परेशान? मिनटों में चमकाएंगे ये होममेड पैक

Neck Darkness Homemade pack: गर्दन के कालेपन से परेशान हैं, तो इसके लिए आप कुछ घरेलू नुस्खों को आजमा सकती हैं। इन नुस्खों से कालेपन को दूर करने के साथ-साथ त्वचा को हाइड्रेट करने और उसे चमकदार बनाने में भी मदद मिलती है।

Neck Darkness
Reduce neck darkness from homemade pack 
मुख्य बातें
  • संतरे के छिलकों के पाउडर और दही मिलाकर लगाएं
  • गर्दन के कालेपन को दूर करने में फायदेमंद है नींबू का रस
  • दही और हल्दी के पेस्ट से भी गर्दन का कालापन होता है दूर

Neck Darkness: अक्सर कई बार ऐसा होता है कि चेहरा तो चमक जाता है, लेकिन गर्दन के कालेपन से लोगों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में लोग गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए तमाम तरह के उपाय करते हैं। लेकिन फिर भी कोई कास रिजल्ट नहीं मिल पाता है। तो अगर आप भी गर्दन के कालेपन से परेशान हैं, तो उसके लिए कुछ घरेलू नुस्खें आजमा सकते हैं। इन घरेलू नुस्खों को न केवल आप गर्दन बल्कि चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे स्किन का कालापन तो दूर होता ही है, साथ ही उसमें चमक भी आती है। तो चलिए जानते हैं इन घरेलू नुस्खों के बारे में-

सूखे संतरे के छिलके और दही

त्वचा को ब्राइट करने वाले गुणों के साथ, संतरे के छिलके मुंहासों को ठीक करते हैं, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाते हैं, खुले छिद्रों को बंद करते हैं और शुष्क त्वचा का भी इलाज करते हैं। जबकि, दही में आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जिनकी त्वचा को आवश्यकता होती है और लैक्टिक एसिड भी होता है, जो आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करता है, इसे हल्का करता है और झुर्रियों की उपस्थिति और उम्र बढ़ने के अन्य पहले लक्षणों को कम करता है।

Also Read: Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर छोटे बच्चों को ऐसे बनाएं कान्हा, देखते ही मोहित हो जाएंगे लोग

नींबू का रस और बेसन

नींबू के रस में उच्च मात्रा में साइट्रिक एसिड होता है, जो आपके रंग को हल्का और चमकदार बनाने के लिए जाना जाता है। जबकि, बेसन एक उत्कृष्ट एक्सफोलिएटर है और मृत त्वचा कोशिकाओं को दूर करता है और आपकी त्वचा को चिकना, नरम और पंख जैसा बनाता है। इसमें आप एलोवेरा, दूध या दही भी मिला सकते हैं।

Also Read: Vitamins For Skin: त्वचा को हेल्दी और यंग बनाए रखने के लिए जरूरी हैं ये विटामिन्स, डाइट में ऐसे करें शामिल

हल्दी और दही

 हल्दी में अद्भुत एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो मुंहासों के निशान को कम करने और आपकी त्वचा को भीतर से साफ करने का काम करते हैं। इसके अलावा, जब दूध, नींबू और दही व हल्दी एक मिलाकर चेहरे पर लगाए जाते हैं, तो यह त्वचा को गोरा करने का काम करता है और आपके चेहरे और गर्दन को भीतर से चमकदार बनाने के लिए सभी मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करता है। 

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है.)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर