UP: कथित अफेयर को लेकर दलित व्यक्ति की पिटाई, महिला के रिश्तेदारों ने प्राइवेट पार्ट में डाली लाठी

घटना का खुलासा शुक्रवार को उस समय हुआ जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस अमानवीय कृत्य की हर कोई निंदा कर रहा है।

Dalit man beaten up, stick inserted in private part by woman's relatives over alleged affair in Kanpur UP
अफेयर की ऐसी सजा, दलित शख्स के गुप्तांग में डंडा डाला 

मुख्य बातें

  • शख्स की जमकर हुई पिटाई, प्राइवेट पार्ट पर किया हमला
  • कथित अफेयर के चलते पेड़ से बांधकर महिला के रिश्तेदारों ने पीटा
  • पीड़ित बोला- शिकायत लेकर पुलिस के पास गया तो भगा दिया

कानपुर: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल  हो रहा है जो उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले का है। वीडियो एक दलित व्यक्ति की महिला के साथ प्रेम- प्रसंग के चलते पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की गई। इतना ही नहीं शख्स के प्राइवेट पार्ट में डंडा डालने की कोशिश भी की गई। मारपीट का आरोप महिला के परिवार के सदस्यों पर लगा है। बुधवार को हुई इस घटना का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ जब इस अमानवीय कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

महिला ने बुलाया था गांव में
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पेशे से पेंटर और जिले के सरवन खेड़ा के रहने वाले शख्स का कथित तौर पर अकबरपुर इलाके के गांव की एक महिला के साथ तीन महीने से अफेयर चल रहा था। महिला ने बुधवार को युवक को मिलने के लिए बुलाया था।  वह जैसे ही महिला के गांव पहुंचा, उसके परिवार के पुरुषों सदस्यों के एक समूह ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद शख्स को दुपट्टे से एक पेड़ से बांध दिया और घंटों तक लाठी-डंडों से उसकी पिटाई की गई।

वायरल वीडियो होने के बाद दर्ज हुई एफआईआर

 पीड़ित व्यक्ति को लकड़ी की बेंच पर लेटने के लिए भी मजबूर किया गया और बेरहमी से पीटा गया तथा गुप्तांग में डंडा डालने की कोशिश की गई। उसके रोने और दया की भीख मांगने के बाद, हमलावरों ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए छोड़ दिया।  वायरल वीडियो के बाद पुलिस ने तीन नामजद और छह अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के अलावा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस ने यह प्राथमिकी दर्ज की है।

पीड़ित परिवार का पुलिस पर आरोप

 वहीं ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि एक पेंटर के रूप में काम करने के दौरान पुरुष की महिला के साथ नजदीकियां बढ़ गईं थी। अकबरपुर के पुलिस इंसपेक्टर तुलसीराम पांडे ने बताया कि वायरल वीडियो में नजर आने वाले हमालवर लोगों की पहचान का पता लगाया है। व्यक्ति के परिवार के सदस्यों ने मीडिया को बताया कि जब वे स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत लेकर पहुंचे तो पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया।  उन्होंने कहा,'पुलिस ने कहा - कि वे पीड़ित व्यक्ति पर छेड़छाड़ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करेंगे। पीड़ित का लाला लाजपत अस्पताल में इलाज चल रहा है।'

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर