Rajasthan: तो क्या सिंगापुर जैसा कदम उठाएंगे गहलोत, ट्वीट से दिया कुछ ऐसा संकेत

Rajasthan Corona New Cases: सीएम गलहोत ने अपने ट्वीट में कहा, 'सिंगापुर समेत कई देशों ने कोरोना नियंत्रण के लिए बड़े जुर्माने और कड़ी सजा का प्रावधान किया था जिसके कारण वहां जनता ने कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किया।

Rajasthan CM Gehlot hints tough meausres to control surge in Covid 19 new cases
तो क्या कोराना पर रोक के लिए सिंगापुर जैसा कदम उठाएंगे गहलोत।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • राज्य में कोरोना के नए केस में इजाफा होने पर सीएम गहलोत ने दिए संकेत
  • गहलोत ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो लागू करेंगे सख्त उपाय
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमों के उल्लंघन पर लग सकता है भारी जुर्माना

जयपुर : राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने राज्य सरकार को चिंतित कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि राज्य में लोग कोविड-19 के प्रोटाकॉल्स का सही ढंग से पालन नहीं कर रहे हैं जिससे कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कई राज्यों ने नियमों का उल्लंघन करने पर कड़े जुर्माने का प्रावधान किया है लेकिन राजस्थान में ऐसा नहीं है। गहलोत ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वह भी राज्य में भारी जुर्माने के लिए कदम उठाएंगे। उन्होंने कोरोना पर नियंत्रण पर पाने के लिए सिंगापुर जैसे देशों में उठाए गए कदमों का हवाला भी दिया।

सीएम ने सिंगापुर का दिया हवाला 
मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'सिंगापुर समेत कई देशों ने कोरोना नियंत्रण के लिए बड़े जुर्माने और कड़ी सजा का प्रावधान किया था जिसके कारण वहां जनता ने कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किया। वर्तमान में वहां अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। भारत में भी कई राज्यों ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर बड़े जुर्माने लगाए हैं। देश सरकार ने अभी इस तरह के कदम नहीं उठाए हैं लेकिन कोविड प्रोटोकॉल सही से फॉलो ना होने के कारण प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मेरी अपील है कि आमजन बिल्कुल लापरवाही ना बरतें। सभी कोविड प्रोटोकॉल का सही तरह पालन करें अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।'

रविवार को संक्रमण के 476 नए केस मिले
राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 476 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 3,25,424 हो गई। वहीं इस घातक संक्रमण से राज्य में दो और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2798 हो गई। राज्य में संक्रमित उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3585 हो गई है। 

इन 5 राज्यों में सबसे ज्यादा आ रहे मामले
राज्य के जयपुर में संक्रमण के 86, जोधपुर में 49, उदयपुर में 46, कोटा में 39,अजमेर में 36, भीलवाडा-डूंगरपुर में 32-32, राजसमंद में 23, बांसवाडा में 20, चित्तौड़गढ में 13, अलवर में 12, झालावाड-प्रतापगढ-सिरोही में 11-11 नए केस मिले हैं। देश में कोरोना के नए मामलों में उछाल देखा जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 46,951 नए केस सामने आए हैं जबकि 212 लोगों की मौत हुई है। यह सात नवंबर के बाद संक्रमण का सबसे ज्यादा मामला है।  महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में जिस तरह से इजाफा हुआ है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर