शादी में कोविड नियमों का उल्‍लंघन पड़ा भारी, 15 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, लगा 6.26 लाख का जुर्माना

Bhilwara news: राजस्‍थान के भीलवाड़ा में एक शादी समारोह में शामिल हुए 15 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जबकि एक शख्‍स की जान चली गई। अब 50 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित करने वाले पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया गया।

शादी में कोविड नियमों का उल्‍लंघन पड़ा भारी, 15 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, लगा 6.26 लाख का जुर्माना
शादी में कोविड नियमों का उल्‍लंघन पड़ा भारी, 15 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, लगा 6.26 लाख का जुर्माना 

मुख्य बातें

  • राजस्‍थान के भीलवाड़ा में एक शादी समारोह में शामिल होना कई लोगों को भारी पड़ गया
  • शादी समारोह में शामिल हुए लोगों में से 15 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जबकि 1 की जान भी गई है
  • मामले के उजागर होने के बाद जिला प्रशासन ने अब अधिक मेहमानों को बुलाने वाले पर भारी भरकम जुर्माना किया है

जयपुर : देश में कोरोना वायरस के गहराते संकट के बीच राजस्‍थान के भीलवाड़ा मॉडल की चर्चा पूरे देश में थी। राजस्‍थान के इस जिले में प्रशासन ने कुछ इस मुस्‍तैदी के साथ मोर्चा संभाला कि यह जिला कोरोना मुक्‍त हो गया। यहां दो डॉक्‍टर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 19 मार्च को ही बॉर्डर सील कर दिया गया और 3,000 टीमों का गठन कर 32 लाख लोगों तक पहुंच सुनिश्चित की गई। इस दौरान लगभग छह लाख घरों में स्क्रीनिंग की गई। राजस्‍थान का वही भीलवाड़ा अब एक बार फिर सुर्खियों में है।

जिला कलेक्‍टर ने लगाया 6.26 लाख का जुर्माना 

भीलवाड़ा में हालांकि अब स्थिति पहले जैसी नहीं रही है। यहां कोरोना वायरस के केस एक बार फिर सामने आए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन एक बार फिर सख्‍त रवैया अपनाए हुए है। यहां कलेक्‍टर ने कोविड-19 के नियमों के उल्‍लंघन के मामले में एक शख्‍स पर 6 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया है। आरोप है कि इस शख्‍स ने अपने बेटे की शादी में मेहमानों की निर्धारित संख्‍या से अधिक लोगों को बुलाया था और बुरा तो यह हुआ कि इसमें शामिल हुए कई लोग कोरोना पॉजिटिव निकले और एक शख्‍स की जान भी चली गई।

शादी में आए थे 50 से अधिक मेहमान

राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले में यह शादी 13 जून को हुई थी, जिसमें एक शख्‍स ने शादी में निर्धारित मेहमानों की अधिकतम संख्‍या 50 से अधिक लोगों को बुलाया था। बेटे की शादी की खुशी में वह कोविड-19 के नियमों को भूल गया, जो कई लोगों के लिए अब मुसीबत बन चुकी है। शादी समारोह में शामिल हुए 15 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जबकि इस शादी में शामिल होने के बाद एक शख्‍स की जान जा चुकी है। नियमों के उल्‍लंघन को देखते हुए जिला कलेक्‍टर पर आरोपी शख्‍स पर 6 लाख 26 हजार 600 रुपये का जुर्माना लगाया है।

भीलवाड़ा में 245 केस

भीलवाड़ा जिले में संक्रमण के कुल मामले 245 और मृतकों की संख्‍या 5 है। वहीं पूरे राजस्‍थान की बात करें तो यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर अब 17 हजार के करीब पहुंच चुके हैं। यहां शनिवार को कोरोना संक्रमण के 284 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 11 लोगों की इस घातक संक्रमण से जान गई। इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 16,944 हो गए हैं, जबकि मृतकों की संख्‍या 391 हो गई है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, यहां संक्रमण के कुल मामलों में से 3,186 एक्टिव केस हैं।

अगली खबर