Rajasthan:जयपुर में पाकिस्तानी महिला द्वारा अवैध रूप से रहने का मामला आया सामने

जयपुर समाचार
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Nov 24, 2021 | 23:55 IST

Pakistani Women in Jaipur:जयपुर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि सबूत एकत्रित किए जा रहे हैं उसके बाद मामले की कार्रवाई की जाएगी।

pakistani women in japur
जयपुर में पाकिस्तानी महिला द्वारा अवैध रूप से रहने का मामला  

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पाकिस्तानी महिला द्वारा अवैध रूप से रहने का एक मामला सामने आया है। रामगंज थाना पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 420, 467, 468 , 477 120 बी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी महिला का नाम मीना कुमारी है, 1983 में वह अपने परिवार के साथ अमृतसर अटारी के रास्ते से भारत में आई आई थी, तब से वह लौटकर वापस पाकिस्तान नहीं गई।

2002 साल में जयपुर के रहने वाले मोहम्मद शरीफ कुरैशी से पाकिस्तानी महिला मीना कुमारी ने शादी कर ली और शादी करने के बाद स्वेच्छा से अपना नाम बदलकर परवीन बानो रख लिया,चौंकाने वाली बात यह है कि पाकिस्तानी महिला ने फर्जी तरीके से अपना आधार और पैन कार्ड भी बनवा रखा है।

पुलिस ने महिला को नजरबंद किया हुआ है

जयपुर में वह अपने पति शरीफ कुरैशी के साथ शिकारियों का मोहल्ला सांगानेर गेट में रह रही थी जैसे ही सीआईडी सीबी को इस बात की भनक लगी तो रामगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने महिला को नजरबंद किया हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला की पहले भी पाकिस्तान में शादी हुई है । भारत प्रवास के दौरान पति की मौत हो गई. लंबा समय बीत जाने के बाद जब पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि वीजा समाप्त होने के बाद भी पाकिस्तानी दंपति के साथ आई उनकी बेटी मीना कुमारी अपने वतन पाकिस्तान नहीं लौटी है, वीजा अप्लाई करने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर