Jaipur: जयपुर के एक स्कूल में 11 बच्चे कोविड 19 से संक्रमित, बंद किया गया स्कूल

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के जयश्री पेडीवाल स्कूल के 11 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद स्कूल को बंद करने का फैसला किया गया है।

school
स्कूल में हुआ कोरोना ब्लास्ट 

Jaipur: 11 छात्रों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद जयपुर के एक स्कूल को बंद कर दिया गया है। संक्रमण को और फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने स्कूल को बंद कर दिया है। लगभग डेढ़ साल के अंतराल के बाद सितंबर से राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान फिर से खुले थे। कक्षा 9 से 12 के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल फिर से खुले थे, जबकि कक्षा 1 से 8 तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी थीं।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के जयश्री पेडीवाल स्कूल के 11 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। एक ही स्कूल के इतने बच्चों के संक्रमितों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। फिलहाल प्रशासन ने स्कूल को बंद कर दिया है और आगे की योजनाओं पर चर्चा की जा रही है। दरअसल, जयश्री पेडीवाल स्कूल को मंगलवार को पता चला कि उनके स्कूल के 11 छात्र कोरोना से संक्रमित हैं। स्कूल ने तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दी और फिर स्कूल को बंद कर दिया गया।  

राज्य की गहलोत सरकार ने स्कूलों को 1 सितंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अपना संचालन फिर से शुरू करने को कहा था। साथ ही टीचिंग स्टाफ को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि उन्हें कम से कम कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक लगी हो।

तेलंगाना के स्कूल में 28 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले सोमवार को तेलंगाना के वायरा के एक सरकारी आवासीय विद्यालय में 28 छात्राएं कोविड -19 से पॉजिटिव पाए गए। तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने संक्रमित छात्राओं की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन किया था। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत वायरस के प्रसार को रोकने और सभी छात्राओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के सख्त निर्देश भी जारी किए थे। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर