UP : चिताओं से पटा गाजीपुर श्मशान गृह,  हर रोज सामान्य से 10 गुना पहुंच रहे शव  

श्मशान घाट पर हर जगह जलती चिताएं और उनकी राख दिख रही है। लोगों का कहना है कि यहां सामान्य दिनों में रोजाना 15 से 20 शव अंत्येष्टि के लिए आते थे लेकिन इन दिनों शवों की संख्या 10 गुना बढ़ गई है।

UP : dead bodies brought in crematorium in Ghazipur 10 times usual figure
चिताओं से पटा गाजीपुर श्मशान गृह, हर रोज सामान्य से 10 गुना पहुंच रहे शव। 

लखनऊ : कोरोना संक्रमण की वजह से मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को बीते 24 घंटे में कोरोना से देश भर में 3293 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली सहित अन्य राज्यों के श्मशान गृहों में अंतिम संस्कार के लिए बड़ी संख्या में शव पहुंच रहे हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से भी परेशान करने वाली तस्वीरें आई हैं। बताया जा रहा है कि गाजीपुर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए सामान्य दिनों की तुलना में 10 गुना शव पहुंच रहे हैं। इन लोगों की मौत कथित रूप से कोरोना से होना बताया जा रहा है। 

हर तरफ जलती चिताएं एवं राख
श्मशान घाट पर हर जगह जलती चिताएं और उनकी राख दिख रही है। लोगों का कहना है कि यहां सामान्य दिनों में रोजाना 15 से 20 शव अंत्येष्टि के लिए आते थे लेकिन इन दिनों शवों की संख्या 10 गुना बढ़ गई है। यहां हर रोज 150 से 200 शव जलाने के लिए लाए जा रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि नगर निगम की ओर से श्मशान घाट पर साफ-सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। हर तरफ शव जलने के बाद की राख बिखरी पड़ी है। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर