हथियारों वाली संदिग्ध नाव की मालिक ऑस्ट्रेलियन महिला है, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बोले- सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं

महाराष्ट्र में रायगढ़ तट पर एक संदिग्ध नाव मिली जिसमें 3 एके-47 राइफल और गोलियां रखी मिलीं। इस महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह नाव ऑस्ट्रेलियन महिला की है। हम  किसी भी संभावना को हल्के में नहीं ले रहे हैं। सभी एंगल से जांच कर रहे हैं।

Suspected weapon boat owner is an Australian woman, Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis said investigating all aspects
संदिग्ध नाव पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस बयान जारी किया। 

मुंबई : महाराष्ट्र में रायगढ़ तट पर गुरुवार (18 अगस्त) को एक संदिग्ध नाव मिली जिसमें 3 एके-47 राइफल और गोलियां रखी हुई थीं। इस पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है। नाव की मालिक ऑस्ट्रेलियन महिला है। उसके पति ही नाव के कप्तान थे। नाव दुबई की सिक्योरिटी एजेंसी की है। नाव मस्कट से यूरोप जा रही थी। समुद्र में नाव का इंजन फट गया, कोरियाई नाव ने उस नाव के लोगों बचाया। यह अब हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

फडणवीस ने कहा कि नाव से तीन एके-47 राइफलें मिलीं। आधी टूटी हालत में नाव उच्च ज्वार के कारण कोकण तट की ओर आ गई। केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। किसी भी संभावना को हल्के में नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। हम किसी भी बात से इंकार नहीं कर रहे हैं, सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं। पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। फडणवीस ने कहा कि एटीएस भी इस पर काम कर रही है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा। परित्यक्त सावधानी की स्थिति के मानदंडों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरती गई हैं।

Maharashtra: रायगढ़ तट पर मिली हथियारों वाली नाव, ATS चीफ बोले- हो सकती है आतंकी साजिश, टेरर एंगल से जांच जारी

पुलिस के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर श्रीवर्धन इलाके में नाव को देखा और उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी। नाव में चालक दल का कोई सदस्य नहीं था। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अशोक दुधे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नाव की तलाशी ली। अधिकारी ने बताया कि नाव में तीन एके-47 राइफल और कुछ गोलियां मिली। पुलिस इस संबंध में आगे जांच कर रही है।अधिकारियों के मुताबिक इस नाव के चालक दल के सदस्यों को इस साल जून में ओमान तट के पास बचा लिया गया था और नाव समुद्र में तैरते हुए रायगढ़ तट आ गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर