सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से CBI ने की पूछताछ, मुंबई पुलिस को लेकर हुआ खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई ने उन डॉक्टरों से पूछताछ की है, जिन्होंने सुशांत के शव का पोस्टमार्टम किया। एजेंसी ने पूछा कि पोस्टमार्टम जल्दबाजी में क्यों किया गया।

Sushant Singh Rajput
सीबीआई कर रही सुशांत मामले की जांच 

मुख्य बातें

  • सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही है
  • सुशांत के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से सीबीआई ने पूछताछ की है
  • सुशांत के शव का रात में पोस्टमार्टम किया गया था

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई द्वारा की जा रही है। इस बीच इस केस में एक के बाद एक नए चीजें सामने आ रही हैं या कहें कि नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सीबीआई के अधिकारियों ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की है। डॉक्टरों से पूछा गया कि पोस्टमार्टम जल्दी में क्यों किया गया, तो उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा।

सीबीआई ने कूपर अस्पताल के पांच डॉक्टरों की एक टीम से पूछताछ की जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था। इसमें कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए। सीबीआई ने डॉक्टरों से पूछने के लिए महत्वपूर्ण प्रश्नों की एक सूची तैयार की थी। सीबीआई ने पूछा, 'कोविड 19 की रिपोर्ट आने से पहले पोस्टमार्टम क्यों किया गया था?' डॉक्टरों में से एक ने कथित तौर पर अधिकारियों को बताया, 'यह मुंबई पुलिस के आदेश पर देर रात में पोस्टमार्टम किया गया था।' 

सूत्रों के अनुसार, कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से सीबीआई को संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जब उनसे पूछा गया कि कोरोना वायरस की रिपोर्ट का इंतजार क्यों नहीं किया गया तो डॉक्टरों में से एक ने कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि कोरोना रिपोर्ट आने से पहले पोस्टमार्टम नहीं किया जा सकता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डेथ का टाइम भी नहीं बताया गया है।  

इसके अलावा सुशांत सिंह की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती शव को देखने मुर्दाघर में गई थी और वहां सुशांत का शव देखकर रिया ने माफी मांगी थी। खुद को करणी सेना का बताने वाले सुरजीत सिंह ने दावा किया है कि वही 15 जून को रिया को लेकर कूपर अस्पताल में गया था और रिया को सुशांत की बॉडी दिखाई थी। टाइम्स नाउ से बात करते हुए सुरजीत सिंह ने कहा, 'सूरज ने मुझे कहा कि रिया चक्रवर्ती यहां आना चाहती है, तो मैंने कहा कि भेज दीजिए। ये मैं भी जानता हूं कि ब्लड रिलेशन के अलावा किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं होती है। मैं और रिया मोर्चरी के अंदर गए थे। मुझे तो देखना था तो मैंने सुशांत की बॉडी से पर्दा हटाया, मैंने उसके गले पर हाथ लगाय, गले का पार्ट धंसा हुआ है। उसी समय मुझे लगा कि सुशांत के साथ कुछ गलत हुआ है, इसने आत्महत्या नहीं की है इसकी हत्या हुई है। उसी समय रिया चक्रवर्ती ने बॉडी (चेस्ट) पर हाथ लगाया और बोली- 'सॉरी बाबू।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर