Rashtravad: मोदी के अमेरिका दौरे से चीन-पाकिस्तान क्यों परेशान?

Rashtravad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी अमेरिकी यात्रा के पहले दिन अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और वैश्विक सीईओ से मिलने के लिए तैयार हैं।

Narendra Modi
नरेंद्र मोदी 

'राष्ट्रवाद' में बात हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर। पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचते ही अमेरिका में सिर्फ मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दी। सात समंदर पार भारत माता की जय के नारे गूंजे और मोदी-मोदी के नारे लगे। टाइम्स नाउ नवभारत की एक बड़ी टीम अमेरिका में मौजूद है जो ना सिर्फ आपको पीएम मोदी के इस दौरे की तस्वीरें दिखा रही है, बल्कि इस दौरे की महत्ता बता रही है। आपको हम लगातार दिखा रहे है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किस गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। चंद घंटों के बाद पीएम मोदी की पांच बड़ी कंपनियों के CEO'S से मुलाकात होने वाली है। इसमें जनरल एटॉमिक्स, क्वालकॉम, सेमी-कंडक्टर, ब्लैकरॉक, फर्स्ट सोलर और एडोब के CEO शामिल हैं। ये लिस्ट देखकर साफ है कि इस मीटिंग में कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं और ऐसा हम क्यों कह रहे है। इसकी वजह है कि एक तरफ प्रधानमंत्री जहां सैन्य क्षमता बढ़ाने वाली कंपनियों के CEOs से मुलाकात करेंगे तो वहीं साथ ही साथ उनकी मुलाकात एनर्जी सेक्टर में काम करने वाली कंपनी के प्रमुख से भी होनी है।

पीएम मोदी आज रात में अमेरिका की उपराष्ट्रपति, ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। कल पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से अहम बैठक है साथ ही क्वाड की बैठक में भी पीएम मोदी शामिल होंगे। 25 सितंबर को पीएम मोदी यूएनजीसी में भाषण देंगे। पीएम मोदी के दौरे पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई है। वहीं पीएम मोदी के दौरे से चीन और पाकिस्तान में खलबली मची हुई है।

पीएम मोदा का यही अंदाज है। वो जब भी विदेश यात्रा करते हैं तो वहां बसे भारतीय मूल के लोगों से मिलना नहीं भूलते। इसके लिए भले ही उन्हें सुरक्षा प्रोटोकॉल को थोड़ा अनदेखा ही क्यों ना करना पड़े लेकिन वो विदेशों में बसे भारतीयों को निराश नहीं करते। विदेशी धरती पर तिरंगा लिए भारतीयों से प्रधानमंत्री ऐसे कनेक्ट होते हैं, जिससे भारतीयों में अपने पन का भाव झलकता है। बस ये समझ लीजिए कि वो मोदी में हिन्दुस्तान को देखते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका पहुंचने के बाद ट्वीट किया और लिखा कि वॉशिंगटन डीसी पहुंच चुका हूं। अगले दो दिनों में राष्ट्रपति जो बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मौरिसन, जापान के पीएम सूगा से मुलाकात होगी। साथ ही क्वाड की बैठक में शामिल होना है और बड़ी कंपनियों के CEO से भारत में निवेश को लेकर बातचीत होगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर