Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने पूछा-मेरे फॉलोअर क्यों घट रहे? Twitter ने दिया जवाब 

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर से की है। अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि साल 2021 के पहले सात महीनों में उनके फॉलोअर्स औसतन 4 लाख बढ़े।

Rahul Gandhi wrote to Twitter CEO says growth in his Twitter followers suppressed
राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ को लिखा है पत्र।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : ट्विटर पर अपने फॉलोअर की संख्या नहीं बढ़ने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी परेशान हैं। इस पर चिंता जताते हुए राहुल ने ट्विटर के सीईओ को पत्र लिखा है। अपने पत्र में कांग्रेस नेता ने कहा है कि ऐसा देखने में आया है कि माइक्रोब्लागिंग साइट पर उनके फॉलोअर की संख्या पिछले कुछ दिनों से बढ़ नहीं रही है। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को लिखे पत्र में राहुल ने कहा है कि 'वह आइडिया ऑफ इंडिया के रास्ते में अवरोध खड़ा करने में एक टूल न बने।'

राहुल ने अपने अकाउंट की तुलना पीएम के अकाउट से की
राहुल ने अपने ट्विटर अकाउंट की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर के अकाउंट से की है। अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि साल 2021 के पहले सात महीनों में उनके फॉलोअर्स औसतन 4 लाख बढ़े लेकिन पिछले साल अगस्त में आठ दिनों तक उनका अकाउंट सस्पेंड रहा और इसके बाद उनके फॉलोअर्स का बढ़ना एक तरह से थम गया। राहुल के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर की संख्या 19.6 मिलियन है। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। कांग्रेस नेता आए दिन ज्वलंत मुद्दों पर अपनी राय रखते और सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े करते हैं। 

ट्विटर ने दिया है जवाब
इस पत्र पर ट्विटर ने जवाब दिया है। ट्विटर ने कहा है कि स्पैम और फर्जीवाड़े पर अपनी नीतियों का उल्लंघन होने पर वह प्रत्येक सप्ताह लाखों अकाउंट हटाता है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ट्विटर ट्रांसपेरेंसी सेंटर के अपडेट देख सकते हैं। ट्विटर का कहना है कि किसी अकाउंट पर फॉलोअर की संख्या कितनी है, यह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। सभी को इस संख्या पर विश्वास करना चाहिए। स्पैम एवं फर्जीवाड़े पर ट्विटर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाता है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर