Punjab में आतंक की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, IED-टिफिन बम बरामद

पंजाब के डीजीपी ने कहा कि हमारा मानना है कि ड्रोन के जरिए सीमा पार से आईईडी एवं ग्रेनेड भेजे गए हैं। ये काफी संवेदनशील एवं दूर से नियंत्रित होने वाले उपकरण हैं। इन्हें बैटरी से संचालित किया जा सकता है।

Punjab : IEDs recovered in border village, DGP says delivered through drones
पंजाब में टिफिन बम बरामद। 

मुख्य बातें

  • पंजाब में आतंक की एक बड़ी साजिश का हुआ पर्दाफाश
  • सीमा पार से भेजे गए संवेदनशील ड्रोन, टिफिन बम बरामद
  • पंजाब के डीजीपी ने कहा कि सीमा पार से ड्रोन से भेजे गए हथियार

नई दिल्ली : भारत में आतंक फैलाने के अपने नापाक मंसूबों से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। वह आतंकवादी गतिविधियों के लिए लगातार साजिशें कर रहा है। आतंक फैलाने की उसकी एक और साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने सोमवार को एक ऐसी ही साजिश से परदा उठाया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य में एक टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है और टिफिन बॉक्स में लगे आईईडी, हैंडग्रेनेड सहित हथियार बरामद हुए हैं। डीजीपी ने बताया कि हथियारों की यह बरामदगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित एक गांव से हुई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य की पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है। 

ड्रोन के जरिए सीमा पार से भेजे गए हथियार-डीजीपी
गुप्ता ने कहा, 'हमारा मानना है कि ड्रोन के जरिए सीमा पार से आईईडी एवं ग्रेनेड भेजे गए हैं। ये काफी संवेदनशील एवं दूर से नियंत्रित होने वाले उपकरण हैं। इन्हें बैटरी से संचालित किया जा सकता है।' हथियार एवं उपकरणों की यह बरामदगी रविवार को दालेके गांव में हुई। संवाददाता सम्मेलन में पुलिस अधिकारी ने हालांकि यह नहीं बताया कि इसके पीछे कौन सा आतंकवादी समूह जिम्मेदार है। लेकिन उन्होंने कहा कि पुलिस को पता है कि यह सब कौन कर रहा है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंक की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। 

'केंद्रीय एजेंसियों की ले रहे मदद'
उन्होंने कहा, 'हम एनआईए और बीएसएफ जैसी केंद्रीय एजेंसियों की मदद ले रहे हैं।' गुप्ता ने राज्य के लोगों से यात्रा के समय सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करते हुए विशेष सावधानी बरतने और कोई संदिग्ध वस्तु दिखने पर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर