Gujarat के गांधीनगर में चुनाव, वोट डालने पहुंचीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी

गुजरात के गांधीनगर में निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जहां अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी भी पहुंची और अपना वोट डाला।

गांधीनगर में चुनाव, वोट डालने पहुंचीं PM मोदी की मां
गांधीनगर में चुनाव, वोट डालने पहुंचीं PM मोदी की मां  |  तस्वीर साभार: ANI

गांधीनगर : गुजरात के गांधीनगर में महानगरपालिका चुनाव के लिए के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी भी अपना वोट डालने पहुंचीं। मतदान की प्रक्रिया यहां आज (रविवार, 3 अक्‍टूबर) सुबह 7 बजे से शुरू हुई, जो शाम 6 बजे तक चलेगी।

गांधीनगर महानगरपालिका चुनाव में पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी ने शहर के रायसान इलाके में स्थित मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उनके साथ महिला कार्यकर्ताओं की एक टीम भी थी, जिन्‍होंने उन्‍हें मतदान केंद्र तक उन्‍हें सहजता के साथ पहुंचाने में मदद की। 

5 अक्‍टूबर को होगा नतीजों का ऐलान

गांधीनगर महानगरपालिका के 11 वार्ड के 44 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं, जिसके परिणामों की घोषणा 5 अक्टूबर को होगी। गुजरात में मुख्‍यमंत्री बदले जाने के बाद राज्‍य में यह पहला चुनाव है, जिसके लिए बीजेपी सहित तमाम पार्टियां जोर-आजमाइश में जुटी हैं।

यहां उललेखनीय है कि विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद से 11 सितंबर को इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद पार्टी ने भूपेंद्र पटेल को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी सौंपी। उन्‍होंने 13 सितंबर को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी।

गांधीनगर महानगरपालिका पर इस समय बीजेपी का कब्‍जा है, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। इन पार्टियों ने भी पूरा जोर लगाया हुआ है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की ओर से जनता को लुभाने के लिए बीते दिनों में यहां कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर