दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर तैनात हुई मेडिकल टीम, किया जा रहा लोगों का रैंडम कोरोना टेस्ट

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 18, 2020 | 15:10 IST

दिल्ली में फैले कोरोना के प्रकोप के चलते नोएडा आने वाले लोगों का औचक कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर मेडिकल टीम की तैनाती की गई है।

covid test
दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर हो रहे कोरोना टेस्ट  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्ली में कोरोना का कहर पूरी तरह फैल चुका है
  • दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का हो रहा रैंडम कोरोना टेस्ट
  • लोगों की आवाजाही पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई गई है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में जिस तरह से कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी गई है, इसे देखते हुए नोएडा में सावधानी बरती जा रही है। नोएडा प्रशासन ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर कोविड 19 टेस्टिंग टीम तैनात की है। ये दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का रैंडम टेस्ट कर रही है। दिल्ली से आने वालों की औचक कोविड-19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास एल वाई की जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया। नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी।

मेडिकल टीमें डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे) और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करेगी। नोएडा डीएम सुहास ने कहा, 'दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है। इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है। हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है। औचक जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी। 

गौतमबुद्ध नगर में बुधवार सुबह तक कोविड-19 के 183 नए मरीज सामने आए। यहां कोरोना वायरस से अब तक कुल 73 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अब तक संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 20,749 हो गई है। जिले में अब तक 19376 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। यहां के विभिन्न अस्पतालों में 1300 मरीजों का उपचार चल रहा है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर