विवादित बयान मामला : सिद्धू ने अपने दोनों सलाहकारों को तलब किया, कश्मीर पर दिया है बयान

Malvinder Singh Mali : कश्मीर पर विवादित बयान देने और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जुड़ा स्केच जारी करने पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने दोनों सलाहकारों को तलब किया है।

 Navjot Singh Sidhhu summons both his advisor over controversial satements
सिद्धू के सलाहकारों ने दिया है विवादित बयान।   |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • मलविंदर माली ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है
  • जबकि प्यारेलाल गर्ग ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की आलोचना की है
  • कांग्रेस, विपक्ष के निशाने पर आने के बाद सिद्धू ने दोनों को तलब किया

नई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने विवादास्पद बयान मामले में अपने दोनों सलाहकारों मलविंदर माली और प्यारेलाल गर्ग को अपने पटियाला स्थित आवास पर तलब किया है। माली ने कश्मीर को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। जबकि सिद्धू के सलाहकार गर्ग ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के पाकिस्तान की आलोचना को लेकर बयान दिया था कि यह पंजाब के हित में नहीं है। इसके अलावा मालविंदर माली ने कश्मीर को लेकर बयान दिया था कि उसे आजाद कर देना चाहिए। खास बात यह है कि माली और गर्ग को सिद्धू ने हाल ही में अपना सलाहकार नियुक्त किया है। अपने सलाहकारों द्वारा देश विरोधी बयान देने के चलते सिद्धू अपनी ही पार्टी और विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं।  

कैप्टन ने कहा-जानकारी न हो तो बयान न दें
माली और गर्ग के बयानों पर हैरानी जताते हुए कैप्टन ने कहा कि ये बयान पूरी तरह से गलत और पाकिस्तान एवं कश्मीर पर भारत और कांग्रेस की घोषित स्थिति के विरोधी हैं। मुख्यमंत्री ने यह कहते हुए निशाना साधा कि जब किसी मसले की जानकारी न हो तो उस पर बयान नहीं देना चाहिए। 

इंदिरा गांधी का विवादित स्केच भी पोस्ट किया
माली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का एक विवादस्पद स्केच पोस्ट कर विवादों में आ गए हैं। इस रेखाचित्र में इंदिरा गांधी को मानव खोपड़ियों की ढेर पर दिखाया गया है। इस तस्वीर में इंदिरा गांधी अपने हाथ में बंदूक पकड़े हुए हैं और बंदूक की नोक पर एक खोपड़ी लटक रही है। यह तस्वीर जून 1989 की पत्रिका 'जनतक पैगाम' के अंक से ली गई है। इस अंक का संपादन माली ने किया था। इस विवादास्पद स्केच पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, 'यह आपत्तिजनक है। मैं सिद्धू जी को सलाह देता हूं कि वह राजनीति से माली को दूर रखें। माली को अपने दायरे में रहना चाहिए और उन मुद्दों पर कोई राय नहीं देनी चाहिए जिन पर उनकी कोई जानकारी नहीं है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर