जम्मू में तिरंगा लहराकर BJP ने मनाया जश्न, अनुच्छेद 370 के खात्मे की आज है दूसरी सालगीरह   

Mehbooba Mufti : जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा लहराकर अनुच्छेद 370 खत्म होने का जश्न मनाया। भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए।

J&K BJP Chief Ravinder Raina celebrates aborgation of Article 370 in Jammu
अनुच्छेद 370 के हटने के दो साल पूरे हुए हैं।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे 5 अगस्त 2021 को दो साल पूरे हो गए
  • पांच अगस्त 2019 को केंद्र की भाजपा सरकार ने इसे हटाने का लिए फैसला
  • सड़क पर उतरीं पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, अनुच्छेद की बहाली की मांग की

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त हुए दो साल बीत गए हैं। देश इस बात की खुशियां मना रहा है। जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा लहराकर अनुच्छेद 370 खत्म होने का जश्न मनाया। भाजपा कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। रैना ने गुरुवार को कहा, 'पांच अगस्त 2019 के बाद एक नए जम्मू-कश्मीर का निर्माण हुआ है। अनुच्छेद 370 के जरिए राष्ट्रीयता पर सवाल लगाने की कोशिश की गई। आज जम्मू-कश्मीर के सभी लोग मिलजुलकर रह रहे हैं।'

सड़क पर उतरीं महबूबा
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया महबूबा मुफ्ती अनुच्छेद 370 के समर्थन में सड़क पर उतरीं और प्रदर्शन का नेतृत्व किया। पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ महबूबा ने पांच अगस्त 2019 के केंद्र सरकार के फैसले की आलोचना की और नारे लगाए। पीडीपी नेताओं ने जेलों में कैद कश्मीरियों की रिहाई की मांग भी की। 

अनुच्छेद 370 हटाया जाना स्वीकार नहीं-पीडीपी
पीडीपी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने वाले फैसले को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। पीडीपी ने सरकार के फैसले को 'काला कानून' बताया। महबूबा मुफ्ती ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'इस पीड़ा को कोई शब्द अथवा कोई तस्वीर नहीं बता सकती। अस्तित्व के लिए लड़ाई लड़ने के सिवाय और कोई विकल्प नहीं है।' वहीं, अनुच्छेद 370 के खात्मे के दो साल पूरे होने पर जम्मू में भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में उत्साह एवं जोश दिखाई दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खुशी का इजहार किया।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर