J&K: पुंछ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर,सामने आया ये वीडियो-Watch Video

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 14, 2020 | 08:10 IST

J&K Encounter Video:जम्मू और कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों के साथ गोलाबारी के दौरान आतंकवादियों को मार गिराया गया इसका एक वीडियो सामने आया है।

POONCH ENCOUNTER VIDEO
आतंकवादी करीब तीन दिन पहले नियंत्रण रेखा (LoC) पार कर इस तरफ आए थे 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके सहयोगी को गिरफ्तार किया, सेना के इस ऑपरेशन का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि सेना ने इसे कैसे अंजाम दिया। गौरतलब है कि  जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरनकोट के ऊंचे इलाकों में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया। 

आतंकवादी करीब तीन दिन पहले नियंत्रण रेखा (LoC) पार कर इस तरफ आए थे। वे दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले की ओर जा रहे थे तभी उन्हें दोपहर बाद मुगल रोड के पास पकड़ा गया। अधिकारियों ने कहा कि यह लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों का संयुक्त समूह था और इसे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों को प्रभावित करने के लिए यहां भेजा गया था। अधिकारियों ने बताया कि सेना की मदद से पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुदूर छतापानी-दुगरन गांव में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

आतंकवादी बर्फ से घिरे इलाके में फंस गए और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया और इसके बजाय घेराबंदी तोड़ने की कोशिश में सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दो आतंकवादियों को मार गिराया। गोलीबारी के दौरान उनके स्थानीय सहयोगी को जिंदा पकड़ लिया गया।

दो एके 47 राइफलें, एक अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और सैटेलाइट फोन बरामद 

मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादियों की पहचान साजिद और बिलाल के रूप में की और कहा कि उनके पास से दो एके 47 राइफलें, एक अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और एक सैटेलाइट फोन बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि यह समूह तीन दिन पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से घुसपैठ कर शोपियां जिले की ओर जा रहा था। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद सेना के साथ मिलकर पुलिस ने अभियान शुरू किया और भागने के सभी रास्तों को बंद कर दिया लेकिन बर्फबारी के कारण अभियान धीमा पड़ गया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर