दिल्ली पुलिस की आतंकी से मुठभेड़, धौलाकुआं के पास ISIS का आतंकी अरेस्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 22, 2020 | 09:24 IST

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने धौलाकुआं से मठभेड़ के बाद एक आईएसआईएस के आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी के पास से आईईडी बरामद हुए हैं।

ISIS terrorist arrested by Deli police with IEDs after an encounter in Delhi Dhula Kuan
दिल्ली पुलिस से मुठभेड़, धौलाकुआं से ISIS का आतंकी अरेस्ट 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के धौलाकुआं से दिल्ली पुलिस ने ISIS के एक आतंकी को किया गिरफ्तार
  • आतंकी के पास से विस्फोटक सामग्री IED भी बरामद हुई है
  • स्पेशल सेल की टीम दिल्ली में अन्य जगहों पर भी कर रही है छापेमारी

नई दिल्ली: दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी का नाम मोहम्मद युसूफ बताया जा रहा है जिसके पास से आईईडी के अलावा एक पिस्टल भी बरामद की गई गई है।। स्पेशल सेल की टीम ने आतंकी के पास से विस्फोटक सामाग्री भी बरामद की है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा, ने बताया, 'धौला कुआँ में एक एनकाउंटर के बाद हमारी स्पेशल सेल द्वारा एक  ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) बरामद किया गया है।'

जांच में जुटी स्पेशल टीम

स्पेशल सेल की टीम इस समय दिल्ली में अलग-अलग जगह पर छापेमारी कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में भी जुटी है कि आखिर कैसे आतंकी यहां पहुंचा और कौन से लोग थे जो आतंकी को यहां तक पहुंचाने में मदद कर रहे थे। गिरफ्तार आतंकी ने दिल्ली में कई जगहों पर रेकी की थी और बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था। पुलिस ने एनकाउंटर वाले स्थान को सीज कर दिया है। आतंकी के पास से 2 आईईडी बरामद हुए हैं।


जारी हुआ था अलर्ट

 आपको बता दें कि गुरुवार को ही दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया था। कहा गया था कि पाकिस्तान के कुछ आतंकी दिल्ली में प्रवेश करने की फिराक में हैं जिनके निशाने पर कई वीवीआईपी हो सकते हैं। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है और लगातार आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए चेकिंग कर रही है।  फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अन्य जगहों पर भी अपनी कार्रवाई कर रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर