गृह मंत्री Amit Shah का तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरा आज से, किले में तब्दील हुआ श्रीनगर

Amit Shah Kashmir VIsit: देश के गृहमंत्री अमित शाह आज केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। शाह का आज से 3 दिनों का जम्मू-कश्मीर दौरा है जहां वे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे

Home Minister Amit Shah’s 3-day visit to J&K begins today, Here’s the agenda HM visit
अमित शाह के कश्मीर दौरे से पहले किले में तब्दील हुआ श्रीनगर 
मुख्य बातें
  • तीन दिवसीय दौरे के तहत आज जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे अमित शाह
  • सुरक्षा हालातों का जायजा लेने के लिए करेंगे हाईलेवल मीटिंग
  • शाह के दौरे को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इस बीच आज गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) 3 दिनों के दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जा रहे हैं जहां वह सुरक्षा हालातों का जायजा लेने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, IB के अधिकारी, CRPF और NIA के महानिदेशक भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा अमित शाह जम्मू कश्मीर के यूथ क्लब को भी संबोधित करेंगे और श्रीनगर से शारजाह की पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे।

शाह के दौरे से पहले सुरक्षा हुई चाक चौबंद

 दरअसल जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से हो रही टारगेट किलिंग के बाद सुरक्षाबल बहुत अलर्ट मोड पर है। ऐसे में ISI की नापाक साजिश को करारा जवाब देने के लिए भी शाह का ये दौरा बेहद अहम है। दौरे को ध्यान में रखते हुए पूरे श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरे केंद्र शासित प्रदेश में CRPF की 15 और कंपनियों को तैनात किया गया है। श्रीनगर के लालचौक पर लोगों की तलाशी ली जा रही है। यहां CRPF की 132 बटालियन और क्विक एक्शन टीम की महिला कमांडो चेकिंग में जुटी हैं। सुरक्षाबलों की तैनाती के अलावा, हाईटेक ड्रोन से भी नज़र रखी जा रही है। शाह के दौरे से पहले पूरे श्रीनगर को किले में तब्दील कर दिया गया है।

ऐसा है शाह का कार्यक्रम

  • 23 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां 12.30 बजे  अमित शाह जम्मू- कश्मीर के उपराज्यपाल, IB के अधिकारियों, CRPF/ NIA के डीजी, आर्मी के अधिकारियों और जम्मू कश्मीर के DGP के साथ बैठक करें।
  • राजभवन से 04.45 बजे राजभवन से वीसी माध्यम से जम्मू कश्मीर यूथ क्लब को संबोधन करेंगे।
  • शाम 6 बजे श्रीनगर-शारजाह की पहली सीधी उड़ान को हरी झंडी दिखाएंगे।
  • 24 अक्टूबर यानि रविवार को अमित शाह दो मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे और साथ ही एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

शाह के दौरे से पहले एनआईए के छापे

नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिशों में जुटे आतंकियों के खिलाफ किसी बड़े एक्शन की सुगबुगाहट है। वैसे तो सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है लेकिन गृह मंत्री के जाने से घाटी में आतंक पर किसी बड़ी चोट की तैयारी से इनकार नहीं किया जा सकता। शाह के दौरे से एक दिन पहले शुक्रवार को NIA ने छह जिलों में कार्रवाई की और 8 लोगों को गिरफ्तार किया। कई आतंकियों के घर पर  भी NIA ने छापा मारा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर