पश्चिम बंगाल में अब तक नहीं हुई राहुल गांधी की एंट्री, सहयोगी दलों ने भी दिया दीदी का साथ, Watch Video

देश
Updated Mar 18, 2021 | 07:12 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

Congress in West Bengal: अपने सहयोगियों को टीएमसी को समर्थन देता देख अब कांग्रेस पार्टी ने उनके साथ पत्राचार शुरू कर दिया है। वहीं राहुल गांधी ने बंगाल में प्रचार शुरू नहीं किया है।

rahul gandhi
बंगाल में राहुल कब करेंगे प्रचार 

मुख्य बातें

  • कांग्रेस के सहयोगी बंगाल में अब दीदी के साथ
  • कांग्रेस एमपी ने तेजस्वी और पवार को लिखा पत्र
  • पत्र में कहा गया है कि बंगाल में टीएमसी के लिए न करें प्रचार

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। सभी पार्टियों के स्टार कैंपेनर्स चुनावी मैदान में डटे हुए हैं लेकिन अगर कोई नदारद है तो वो हैं राहुल गांधी। पहला चरण सर पर है और अब तक राहुल गांधी ने बंगाल में दस्तक नहीं दी है। पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है जिसमें कई कद्दावर नेताओं के नाम शामिल हैं लेकिन अब तक कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभालने या टीएमसी और बीजेपी को चुनौती देने के लिए कोई बड़ा चेहरा नजर नहीं आया है। इस देरी के कई मायने निकाले जा रहे हैं।   

वैसे बंगाल चुनाव में कांग्रेस पर भरोसा अन्य राज्यों में उसके सहयोगियों को भी नहीं है। एक एक कर आरजेडी से लेकर जेएमएम तक ने दीदी का साथ देने का फैसला किया है। तेजस्वी यादव और हेमंत सोरेन ने सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ दीदी को मजबूत करने की बात कह कर अपना समर्थन टीएमसी को दिया तो वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सरकार में भागीदार शिवसेना और एनसीपी ने भी दीदी को चुना। एक एक कर अपने सहयोगियों को दीदी की ओर जाता देख अब कांग्रेस एमपी प्रदीप भट्टाचार्य ने तेजस्वी यादव और शरद पवार को पत्र लिख कर उनसे बंगाल में टीएमसी के लिए प्रचार न करने को कहा है।

बंगाल में चुनाव 8 चरणों में संपन्न होगा और फिलहाल कांग्रेस के प्रचार रथ ने अपना सफर शुरू भी नहीं किया है। क्या ये कांग्रेस की कोई रणनीति है जिसके तहत वो अपने सिपाहियों को प्रचार के लिए तैनात करने में वक्त लगा रही है? या फिर ये संकेत है कांग्रेस के गिरते आत्मविश्वास का?

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर