Biotech Startup Expo 2022 : 'बायोटेक सेक्टर में देश का भविष्य उज्जवल' बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो 2022 में PM बोले

PM Modi in Biotech Startup Expo 2022 : पीएम ने कहा कि बायोटेक सेक्टर में तेजी से विकास हो रहा है। देश के युवा बायोटेक सेक्टर की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। वहीं, सरकार भी स्टार्टअप को मदद पहुंचा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में पिछले साल 1100 से ज्यादा स्टार्टअप शुरू हुए।

Biotech Startup Expo 2022 : PM Modi says India's bio-economy has grown eight times in  last 8 years
बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो 2022 के कार्यक्रम में पीएम मोदी। 

Biotech Startup Expo 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि देश का पहला बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो 2022 भारत के बायोटेक सेक्टर के विकास को दर्शाता है। भारत में बायोटेक सेक्टर के अवसरों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की बायो-इकॉनमी बीते आठ सालों में आठ गुना बढ़ी है और वह दिन दूर नहीं जब भारत बायोटेक के क्षेत्र में टॉप 10 देशों में शुमार होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते आठ सालों में देश में स्टार्टअप की संख्या बढ़कर 70,000 हो गई है। ये स्टार्टअप अलग-अलग क्षेत्र में हैं। यही नहीं 5000 स्टार्टअप केवल बायोटेक सेक्टर से जुड़े हैं।

बायोटेक सेक्टर का तेजी से हो रहा विकास
पीएम ने कहा कि बायोटेक सेक्टर में तेजी से विकास हो रहा है। देश के युवा बायोटेक सेक्टर की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। वहीं, सरकार भी स्टार्टअप को मदद पहुंचा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में पिछले साल 1100 से ज्यादा स्टार्टअप शुरू हुए। बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो 2022 के कार्यक्रम में पीएम के अलावा केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, पीयूष कोयल और धर्मेंद्र प्रधान शरीक हुए। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर