Bhupendra Patel cabinet oath ceremony: घमासान के बीच शपथ ग्रहण आज, 27 लोगों को मिल सकती है जगह

गुजरात में भूपेंद्र पटेल कैबिनेट को शपथ दिलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि मंत्रियों के नामों पर सहमति ना बन पाने की वजह से शपथ ग्रहण समारोह को टालने का फैसला लिया गया था

gujarat cabinet expansion,gujarat cabinet oath gujarat cabinet minister list,
भूपेंद्र पटेल कैबिनेट का शपथ ग्रहण आज, सस्पेंस पर विराम 
मुख्य बातें
  • भूपेंद्र पटेल कैबिनेट को आज दिलाई जाएगी शपथ
  • मंत्रियों के नाम पर एका नहीं बनने से शपथ ग्रहण को टाला गया था
  • गुजरात चुनाव से करीब 15 महीने पहले बीजेपी ने बदला है सीएम चेहरा

गुरुवार दोपहर 1:30 पर गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल की शपथविधि गांधीनगर राजभवन आयोजित होगा। कुल 27 मंत्रियों को दिलाई जा सकती है । शपथ से पहले नो रिपीट थियरी की वजह से  बुधवार को गुजरात भाजपा में अंदरूनी विरोध हुआ था और उसकी वजह से  शपथविधि टालनी पड़ी थी। बताया जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में नए चेहरों को ही जगह दिया जाएगा।

ये लोग बनाए जा सकते हैं मंत्री
आत्माराम परमार, किरीट सिंह राणा, जगदीश पटेल, राकेश शाह, राजेन्द्र त्रिवेदी, नीमाबेन आचार्य, निमिषा सुथार, सी.के. राउलजी, जीतू चौधरी, रमण पटेल, ऋषिकेश पटेल, वीरेंद्र जाडेजा, दुष्यंत पटेल, आर.सी.मकवाणा, देवा मालम, राघवजी पटेल, जगदीश पंचाल, गोविंद पटेल यह सारे विधायक नए मंत्री बन सकते है।

विरोध के उठे थे सुर
कांग्रेस से आए हुए नेताओं को इस बार मंत्रिपद नही मिलने के संकेत है। सी.आर.पाटिल, विजय रूपानी और नितिन पटेल को डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन कोली समाज के नेता एवम कांग्रेस से आए जसदन के विधायक कुंवरजी बावलिया  के समर्थकों का विरोध है,पाटण के चानसमा सीट विधायक दिलीप ठाकोर के समर्थकों का भी विरोध है। ये  दोनों रूपानी सरकार में मंत्री रह चुके है। जानकारों का कहना है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की मंशा है कि नए कलेवर के साथ लोगों के बीच में जाया जाए। नई सरकार, नए अंदाज में काम करेगी और उसका फायदा पार्टी को मिलेगा। पूर्ववर्ती चेहरों खासतौर से अगर विजय रूपानी को लेकर जनता में किसी तरह का नाराजगी रही होगी तो उसे दूर करने में मदद मिलेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर