ज्ञानवापी मामले पर इंद्रेश कुमार बोले, 'AIMPLB ने आज तक कोई नेक काम नहीं किया'

बता दें कि वाराणसी कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे हुआ है। सर्वे के तीसरे दिन मस्जिद के वजूखाने से शिवलिंग मिला। इसके अलावा दूसरे अन्य साक्ष्य भी मिले हैं जिन्हें हिंदू पक्षकार अपने पक्ष में बता रहे हैं। मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सर्वे में शिवलिंग नहीं बल्कि फव्वारा मिला।

AIMPLB has never done good work :  Indresh Kumar
इंद्रेश कुुमार का एआईएमपीएलबी पर निशाना। 

Gyanvapi masjid : ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर जारी विवाद के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने बयान दिया है। आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि दुनिया की जनसंख्या करीब पवने आठ सौ करोड़ है। सबकी इच्छा है कि सभी चीजों का इतिहास और उनसे जुड़े तथ्य मालूम हों। ज्ञानवापी के बारे में सही तथ्यों को जानने के लिए शांति का माहौल बनाना चाहिए। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऐसा एनजीओ है जिसने आज तक सद्भाव की दिशा में कोई नेक काम नहीं किया। उन्होंने बयान देकर और नफरत फैलाने का काम किया है। सभी को मिलकर सच्चाई को जानने का माहौल बनाना चाहिए। 

कोर्ट में आज सुनवाई नहीं हुई
बता दें कि वाराणसी कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे हुआ है। सर्वे के तीसरे दिन मस्जिद के वजूखाने से शिवलिंग मिला। इसके अलावा दूसरे अन्य साक्ष्य भी मिले हैं जिन्हें हिंदू पक्षकार अपने पक्ष में बता रहे हैं। मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सर्वे में शिवलिंग नहीं बल्कि फव्वारा मिला। वाराणसी कोर्ट में नई अर्जी लगाई गई। इस अर्जी में वजूखाने की दीवार तोड़कर और तहखाने का सर्वे कराने की मांग की गई है। कोर्ट इस पर गुरुवार को सुनवाई करेगी। वहीं, एआईएमपीएलबी ने कहा है कि वह ज्ञानवापी का केस लड़ेगा। इस अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होनी थी लेकिन वकीलों के हड़ताल की वजह से सुनवाई टालनी पड़ी।  

AIMPLB की मांग-रुख स्पष्ट करे सरकार
इस बीच एआईएमपीएलबी ने देश में मुसलमानों की इबादतगाहों को कथित रूप से निशाना बनाए जाने पर सरकार से अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की है। बोर्ड ने ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में मस्जिद इंतजामिया कमेटी और उसके वकीलों को विधिक सहायता मुहैया कराने का फैसला किया है। बोर्ड ने इबादतगाहों पर विवाद खड़ा करने की ‘असल मंशा’ के बारे में जनता को बताने के लिए जरूरत पड़ने पर देशव्यापी आंदोलन चलाने का भी निर्णय लिया है।

Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी का सबसे नया वीडियो, Video में नंदी-शिवलिंग एक सीध में दिखे

ज्ञानवापी मस्जिद का नया वीडियो
ज्ञानवापी मस्जिद का एक सबसे नया वीडियो सामने आया है जिसमें नंदी और शिवलिंग एक सीध में दिखे हैं। यानि कि जिस तरफ नंदी का मुंह है उसी तरफ मस्जिद का वजूखाना भी है। सनातन परंपरा के मुताबिक नंदी का मुख हमेशा शिवलिंग की तरफ होता है। इस नए वीडियो में वजूखाने पर बाहर से ताला लगा हुआ है। चैनल इस मामले से जुड़ा हर पहलू और तथ्य अपने दर्शकों तक पहुंचा रहा है। चैनल पहले तहखाने और उसकी तस्वीरें दिखा चुका है। सर्वे में वजूखाने को लेकर नया मामला सामने आया है। 

  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर