Al-Qaeda Module Busts: NIA ने बंगाल और केरल में किया अल- कायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 9 अरेस्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 19, 2020 | 09:36 IST

NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने अल-कायदा के मॉडयूल का भंडाफोड़ किया है। एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापा मारकर भंडाफोड़ किया है।

9 Al-Qaeda operatives arrested by NIA, in raids conducted at multiple locations in West Bengal and Kerala
प. बंगाल और केरल में अल- कायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल और केरल में NIA की छापेमारी, अल कायदा के माड्यूल का भंडाफोड़
  • जांच एजेंसी ने किया 9 अल कायदा के गुर्गों को गिरफ्तार
  • जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में मारा छापा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापेमारी कर अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और इस छापेमारी में अल-कायदा के 9 गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल एनआईए ने देशभऱ में करीब 11 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में भड़काऊ सामग्री, डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित हथियार बरामद हुआ है।

दिल्ली यात्रा की कर रहे थे प्लानिंग

9 अल-कायदा आतंकवादियों की गिरफ्तारी एनआईए ने बयान जारी कर कहा है कि जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाही कर रहा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकी हमले से पहले ये गिरफ्तारियां हुई हैं।  

9 अरेस्ट
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल से लेउ यीन अहमद और अबू सुफ़ियान तथा केरल से मोसराफ़ हुसैन और मुर्शीद हसन सहित नौ अल-कायदा आतंकवादियों को अरेस्ट किया है। एनआईए के मुताबिक,  शुरूआती जांच में इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर