किसान नेता राकेश टिकैत का तंज, कहा- योगी का 'प्रमोशन' कर बनाया जाए प्रधानमंत्री

देश
भाषा
Updated Sep 21, 2021 | 20:11 IST

Rakesh Tikait dig on yogi Adityanath:किसान नेता राकेश टिकैत योगी और मोदी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूकते हैं, इस बार उन्होंने फिर योगी पर निशाना साधा है।

Rakesh Tikait
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत  

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को सलाह दी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का 'प्रमोशन' कर उन्हें प्रधानमंत्री (PM) बना दिया जाए। साथ ही उन्होंने यह दावा किया कि भाजपा को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 140 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।

'भाजपा का हारा हुआ उम्मीदवार भी जीत का प्रमाण पत्र लेकर जाएगा'

मंगलवार को एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में सवालों का जवाब देते हुए टिकैत ने जहां भाजपा को चुनाव में 140 से ज्यादा सीटें नहीं मिलने का दावा किया, वहीं यह भी कहा, 'भाजपा का हारा हुआ उम्मीदवार भी जीत का प्रमाण पत्र लेकर जाएगा क्योंकि मुझे ईवीएम पर भरोसा नहीं है।' तीन नये कृषि कानूनों को लेकर किसानों के आंदोलन के एक प्रमुख नेता टिकैत ने इस बात को जोर देकर कहा, 'हम कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे।' टिकैत ने पूर्व में भूमि अधिग्रहण कानून के विरूद्ध मुहिम चलाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना भी की।

'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीच में ही अपने पद से हट जाएंगे और वह राष्ट्रपति बनेंगे'

एक प्रश्न के उत्तर में किसान नेता ने दावा किया कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीच में ही अपने पद से हट जाएंगे और वह राष्ट्रपति बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा, 'योगी (आदित्यनाथ) जी का प्रमोशन (पदोन्नति) होना चाहिए, वह पीएम (प्रधानमंत्री) बन जाएं।' उल्लेखनीय है कि अगले वर्ष की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से भाजपा को 312 और उसे सहयोगी दलों को कुल 13 सीटें मिली थीं।

'ओवैसी 'पैकेज' पर हैं और उत्तर प्रदेश में 'विपक्ष के वोटों में बिखराव करने आए हैं' 

टिकैत ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर विपक्ष के वोटों में बिखराव का आरोप लगाते हुए कहा कि ओवैसी 'पैकेज' पर हैं और उत्तर प्रदेश में 'विपक्ष के वोटों में बिखराव करने आए हैं।' गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में छह सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान महापंचायत में टिकैत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ को ''दंगा कराने वाला'' और ''बाहरी'' नेता बताया और किसानों का आह्वान किया था कि इस सरकार (भाजपा) को 'वोट की चोट दो।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर